लाइफ स्टाइल

सुशांत ड्रग्‍स केस: NCB की 30,000 पन्‍नों की चार्जशीट, रिया समेत 33 आरोप‍ी नामजद

Arun Mishra
5 March 2021 7:02 AM GMT
सुशांत ड्रग्‍स केस: NCB की 30,000 पन्‍नों की चार्जशीट, रिया समेत 33 आरोप‍ी नामजद
x
30 हजार पेज से ज्यादा की ये चार्जशीट NCB आज कोर्ट में दाखिल करने जा रही है. 1

मुंबई : एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में नारकोटिक्‍स कंट्रोल ब्‍यूरो र्जशीट दाख‍िल करने वाला है, एक्टर की मौत के करीब 9 महीने बाद इस मामले में शुक्रवार को चार्जशीट दाख‍िल होगी. एनसीबी, ऐक्‍टर की मौत मामले में ड्रग्‍स केस की जांच कर रहा है. एनसीबी के मुंबई ज़ोनल हेड समीर वानखेड़े खुद इस चार्जशीट को स्‍पेशल एनडीपीएस कोर्ट में दाख‍िल करेंगे. बताया जाता है कि यह चार्जशीट 30,000 पन्‍नों का है.

तकरीबन 30 हजार पेज की है चार्जशीट

कई हजार हजार पेज (30 हजार पेज से ज्यादा) की ये चार्जशीट NCB आज कोर्ट में दाखिल करने जा रही है. 12 हजार पेज की हार्ड कॉपी और सीडी में सबूत दिए गए. NCB मुंबई यूनिट बॉलीवुड ड्रग्स कनेक्शन मामले में आज पहली चार्जशीट कोर्ट में दाखिल करने जा रही है. मालूम हो कि सुशांत केस की तहकीकात के दौरान ED को ड्रग्स से जुड़ी चैट मिली थीं जिसके बाद ED ने वो चैट NCB को सौंप दी थीं. इसके बाद केस में NCB की एंट्री हुई और जांच काफी तेजी से आगे बढ़ीं.

चार्जशीट में आरोपी के तौर पर रिया का नाम

NCB की चार्जशीट में रिया चक्रवर्ती समेत कुल 33 लोगों के नाम बतौर आरोपी शामिल किया गया है. इनमें रिया, शोविक, दीपेश सावंत, सैमुअल मिरांडा और क्षितिज प्रसाद के नाम हैं. समेत पकड़े गए ड्रग्स पैडलर का नाम इसके अलावा रिया के करीबियों और कई ड्रग्स पैडलर सप्लायर का नाम भी चार्जशीट में आरोपी के तौर पर शामिल है. इन सभी को NCB ने गिरफ्तार किया था. ड्रग्स की बरामदगी और बरामद इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों की रिपोर्ट फोरेंसिक रिपोर्ट गवाहों के बयान के आधार पर यह चार्जशीट तैयार की गई है.

रिया पर एनसीबी ने लगाए ये आरोप

रिया और शौविक पर आरोप हैं कि उन्‍होंने सुशांत को ड्रग्‍स सप्‍लाई किए. हालांकि, हाई कोर्ट में रिया को जमानत देते हुए कोर्ट ने यह भी माना कि एनसीबी के पास इस बात के कोई सबूत नहीं हैं कि रिया ने खुद ड्रग्‍स की खरीद-फरोख्‍त की या फिर खुद ड्रग्‍स लिए. रिया ने भी अपने बयान में यही कहा कि उन्‍होंने सुशांत के कहने पर ही उनके लिए ड्रग्‍स उपलब्‍ध करवाए थे. सुशांत ने ही इसके लिए पैसे दिए थे और पेडलर्स की जानकारी भी सुशांत ने ही दी थी. रिया के भाई शौविक और उनके हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा पेडलर्स से सीधे संपर्क में थे.

एनसीबी ने जांच के दौरान रिया चक्रवर्ती, शौविक चक्रवर्ती, दीपेश सावंत और सैमुअल मिरांडा को ड्रग्‍स सप्‍लाई करने के आरोप में गिरफ्तार किया था. 9 महीने के बाद मौजूदा वक्‍त में ये सभी जमानत पर रिहा हैं.

Next Story