लाइफ स्टाइल

ट्विटर ने डिलीट किए कंगना के आपत्तिजनक ट्वीट्स, क्या फिर बैन होगा अकाउंट?

Arun Mishra
4 Feb 2021 9:54 AM GMT
ट्विटर ने डिलीट किए कंगना के आपत्तिजनक ट्वीट्स, क्या फिर बैन होगा अकाउंट?
x
ट्विटर इंडिया ने कंगना रनौत के कई आपत्तिजनक ट्वीट्स डिलीट कर दिए हैं.

नई दिल्ली : कंगना रनौत के खिलाफ ट्विटर ने एक बड़ी कार्रवाई की है. ट्विटर इंडिया ने कंगना रनौत के कई आपत्तिजनक ट्वीट्स डिलीट कर दिए हैं. दरअसल किसान आंदोलन को लेकर पिछले कई दिनों से कंगना सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं. इस दौरान उन्होंने किसान आंदोलन का समर्थन करने वाले स्टार्स पर भी जमकर निशाना साधा.

पंजाबी सिंगर दिलजीत दोसांझ के साथ भी उनकी कई ट्विटर वॉर देखने को मिल चुकी हैं. हाल ही में हॉलीवुड की पॉप स्टार रिहाना ने भी किसान आंदोलन का समर्थन करते हुए ट्वीट किया था जिसके बाद कंगना के ट्वीट्स का स्तर अब और गिर गया है. कंगना ने उनके खिलाफ तो ट्वीट किया ही लेकिन उनके साथ-साथ कंगना उन सभी लोगों के खिलाफ ट्वीट कर रही जो किसानों के समर्थन में कुछ भी बोल रहा हैं.

ऐसे में अब ट्विटर ने उनके आपत्तिजन ट्वीट डिलीट कर दिए हैं और अकााउंट पर नजर रखे हुए हैं. माना जा रहा है कि अगर कंगना इसी तरह विवादित ट्वीट्स करती रहीं तो उनका अकाउंट हैक भी हो सकता है. डिलीट किए हुए ट्वीट की जगह पर ट्विटर की तरफ से लिखा गया है कि ट्विटर के नियमों का उल्लंघन करने के चलते ट्वीट डिलीट कर दिया गया है.

अब ऐसी दिख रही है कंगना की ट्विटर टाइमलाइन






किस ट्वीट के बाद शुरू हुई कार्रवाई

दरअसल हाल ही में किसान आंदोलन को लेकर कई सेलिब्रटीज ने ट्वीट किया है. क्रिकेटर रोहित शर्मा ने भी कुछ घंटों पहले एक ट्वीट किया था जिसमें उन्होंने एक साथ बैठकर समस्या का हल निकालने की बात कही थी. हर मुद्दे को लेकर कुछ न कुछ ट्वीट करने वाली कंगना ने रोहित शर्मा को भी अपने निशाना पर ले लिया और उन्हें धोबी का कुत्ता बता दिया. ट्विटर इंडिया ने अब ये ट्वीट डिलीट कर दिया है.

क्या कहा था कंगना ने?

कंगना ने रोहित शर्मा के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए कहा था कि "ये सारे क्रिकेटर्स धोबी का कुत्ता न घर का न घाट का की तरह क्यों सुनाई दे रहे हैं. किसान उन बिलों का विरोध क्यों करेंगे जो उनकी भलाई के लिए लाए गए हैं. ये सभी आतंकवादी हैं. ये बोलो ना की इतना डर लगता है."

रोहित शर्मा ने अपने ट्वीट में कहा था कि भारत हमेशा तब ज्यादा मजबूत बना है जब हम सभी मिलकर एक साथ खड़े हुए हैं. इस समय एक साथ समस्या का हल निकालना बहुत जरूरी है. हमारे देश के किसान हमारे राष्ट्र की भलाई के लिए बहुत कुछ करते हैं और मुझे यकीन है कि सभी इस समस्या का एक बेहतर हल ढूंढने में अपनी भूमिका निभाएंगे.

बता दें, ट्विटर इंडिया ने कंगना के इस ट्वीट के अलावा भी कई और ट्वीट डिलीट कर दिए हैं जिसमें कंगना ने कई आपत्तिजनक बातें कही थीं. अब देखने वाली बात ये होगी कि कंगना के विवादित ट्विट्स का ये सिलसिला यहीं खत्म होता है या इसमें और ज्यादा बवाल मचने वाला है.

Next Story