लाइफ स्टाइल

फिल्म इंडस्ट्री से बुरी खबर : मशहूर एक्ट्रेस तबस्सुम का 78 साल की उम्र में कार्डियक अरेस्ट से हुआ निधन

Arun Mishra
19 Nov 2022 1:59 PM GMT
फिल्म इंडस्ट्री से बुरी खबर : मशहूर एक्ट्रेस तबस्सुम का 78 साल की उम्र में कार्डियक अरेस्ट से हुआ निधन
x
फिल्म इंडस्ट्री से एक बुरी खबर सामने आ रही है.

फिल्म इंडस्ट्री से एक बुरी खबर सामने आ रही है. मशहूर अभिनेत्री रही तबस्सुम (Tabasum) अब इस दुनिया में नहीं रही. 78 साल की उम्र में उनका निधन हो गया है. मशहूर एक्ट्रेस का कार्डियक अरेस्ट से निधन हुआ है.

तबस्सुम ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत एक चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर ही साल 1947 में आई फिल्म 'मेरा सुहाग' से की थी, जिसके बाद वो कई फिल्में और टीवी शो का हिस्सा रहीं. हालांकि अब 78 साल की उम्र में इस जानी-मानी अदाकारा ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया.

हार्ट अटैक की वजह से हुआ निधन

कल यानी शुक्रवार रात तबस्सुम को दो बार हार्ट अटैक आया था. उन्हें पहला हार्ट अटैक 8:40 बजे और दूसरा 8:42 बजे आया था, जिस कारण से उनका निधन हो गया. वहीं आज मुंबई में उनका अंतिम संस्कार किया गया. एबीपी न्यूज़ से बात करते हुए उनके बेटे होशांग गोविल ने कहा कि उनकी मां की ख्वाहिश थी उन्हें दफनाने से पहले किसी को भी उनकी मौत की बात ना बताई जाए.


कौन थीं तबस्सुम?

1947 में आई फिल्म 'नरगिस' से तबस्सुम ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट अपने करियर की शुरुआत की थी. इस बाद उन्हें मेरा सुहाग, मंझधार, बड़ी बहन और दीदार में देखा गया. लता मंगेशकर के गाए गाने 'बचपन के दिन भुला ना देना' बेबी तबस्सुम पर ही फिल्माया गया था. फिल्म 'बैजु बावरा' में उन्होंने मीना कुमारी के बचपन का रोल निभाया था. फिल्मों से कुछ सालों का ब्रेक लेने के बाद तबस्सुम ने वापसी की थी. अब वह बड़ी हो चुकी थीं. उन्होंने भारतीय टेलीविजन के पहले टॉक शो 'फूल खिले हैं गुलशन गुलशन' को होस्ट किया. ये शो 21 सालों तक (1972 से 1993 तक) चला था. इस शो पर तबस्सुम ने ढेरों सेलेब्स के इंटरव्यू लिये थे, इसी वजह से ये बेहद पॉपुलर भी हो गया था. 1985 में उन्होंने बतौर डायरेक्टर, प्रोड्यूसर और राइटर अपनी पहली फिल्म रिलीज की थी. इसका नाम तुम पर हम कुर्बान था. 2006 में उन्होंने टीवी पर वापसी की थी. तबस्सुम ने 'रामायण' सीरियल फेम एक्टर अरुण गोविल के बड़े भाई विजय गोविल से शादी की थी. उनका एक बेटा है, जिसका नाम होशांग गोविल है.

Next Story