लाइफ स्टाइल

Wedding Dance Songs 2022: ब्राइड-ग्रूम के लिए 'केसरिया', भाईयों के लिए 'काला चश्मा' तो भाभियों के लिए 'सामी'

Shiv Kumar Mishra
14 Nov 2022 8:02 AM GMT
Wedding Dance Songs 2022: ब्राइड-ग्रूम के लिए केसरिया, भाईयों के लिए काला चश्मा तो भाभियों के लिए सामी
x

मुंबई. गुलाबी सर्दी के साथ ही इन दिनों शादियों को लेकर हर जगह रौनक दिखाई दे रही है. नवम्बर और दिसम्बर के सावों के अनुसार, सभी घरों में शादी की तैयारियां चल रही हैं. शादी में आजकल संगीत का भी खास महत्व रहता है और इसके लिए बॉलीवुड गाने सबसे बेस्ट होते हैं. यदि आप भी संगीत के लिए प्लानिंग कर रहे हैं तो हम आपको बताते हैं कि परिवार के हर सदस्य के लिए कौन सा-गान सही रहेगा.

शादियों में यूं तो हर रीति-रिवाज में रौनक दिखाई देती है. लेकिन सबसे ज्यादा एंजॉय किसी फंक्शन में होता है तो वह है 'संगीत'. इस फंक्शन के दौरान परिवार के हर सदस्य की मस्ती दिखाई देती है. शादी की खुशियों की रंगत यह फंक्शन और बढ़ा देता है. यही कारण है कि समय के साथ संगीत को लेकर खास तैयारियां होने लगी हैं. कोरियाग्राफर्स परिवार के सदस्यों को आकर्षक डांस स्टेप्स सीखा रहे हैं ताकि संगीत में रॉकिंग परफॉर्मेंस हो सके.

ब्राइड-ग्रूम के लिए लव सॉन्ग

सबसे पहले दूल्हा दुल्हन की बत करते हैं. शादी का सेंटर ऑफ अट्रैक्शन ये ही दो लोग होते हैं. ऐसे में इनकी परफॉर्मेंस खास होना बेहद जरूरी है. कपल्स के लिए खास तौर पर लाइट मूड के लव सॉन्ग ज्यादा पसंद किए जाते हैं. इनमें इन दिनों 'ब्रह्मास्त्र' का 'केसरिया' सबसे ज्यादा हिट है. इसके अलावा 'दो गलां करिए…', 'मेहरम…', 'रातां लम्बियां…', 'चांद बालियां…, 'शायद…', 'लव जू…', 'मेरी जिंदगी है तू…', 'हंसी बन गए…', 'थोड़ा थोड़ा प्यार हुआ…' आदि कई गाने हैं जो इस समय फेवरेट बने हुए हैं. इसे अलाव 'कबीर सिंह' के गाने भी संगीत के लिए खास पसंद किए जाते हैं.

भाईयों के लिए मस्ती भरे गाने

जहां भाई होते हैं तो वहां मस्ती होना तो लाजमी हैं. भाईयों की गैंग के लिए इस समय सबसे हिट गाना 'काल चश्मा' बना हुआ है. सारे भाई मिलकर जब इस गाने की बीट्स पर थिरकते हैं तो माहौल बन जाता है. इसके अलावा 'कबूतर जा..', 'बॉम डिगी..', 'क्यूटीपाई…', 'सो गया ये जहां…', 'प्यार हमें किस मोड़ पे…', 'मटरगश्ती…', 'गुलाबो…', 'नाचो नाचो..'. इसके अलावा पुराने गानों पर रीमिक्स डांस भी भाईयों पर काफी सूट करता है.

भाभियों के लिए हो कुछ अलग

भाभियां हर घर की शान होती हैं. उनका मस्ती भरा अंदाज शादी में ना हो तो मजा नहीं आता. ऐसे में भाभियों के लिए इन दिनों 'पुष्पा' का गाना 'सामी' काफी हिट है. ग्रुप और सोलो दोनों में यह गाना पसंद किया जा रहा है. इसके अलावा 'पल्लो लटके', 'याद पिया की आने लगी…', 'ढोलिडा..', 'मनिके…', 'लुक छुप ना जाओ जी…', 'बन्नो री बन्नो मेरी…', 'मखना…' आदि गाने हैं जो इन दिनों हिट हैं.

इन गानों में बहनों का प्यार

बहनों की मस्ती और प्यार दोनों को दिखाने के लिए बॉलीवुड के कई गाने. मस्ती वाले गानों में पंजाबी गाने हिट हैं. वहीं, कई वेडिंग सॉन्ग भी हैं, जो बहनों के ग्रुप के लिए फिट हैं. जैसे 'कोका तेरा…', 'सोनी दे नखरे…', 'नाच मेरी रानी…', 'बेबी डॉल…', 'ले ला ले जा रे…', 'कमरिया..', 'रंगी सारी.., 'नच दे..' आदि.

बच्चा पार्टी के लिए फन लविंग गाने

बच्चों के लिए भी मस्ती जरूरी है. ऐसे में बच्चों के लिए कुछ गाने हैं, जो हमेशा पसंद किए जाते हैं. इनमें 'अभी तो पार्टी शुरू…', 'छोटा बच्चा जानकर…', 'लुंगी डांस…', 'हरे राम…', 'आज दिन है सनी…' आदि शामिल हैं.

बड़ों के लिए स्लो म्यूजिक

जब बड़ों की बात आती है तो क्लासिक पुराने गाने ही पसंद किए जाते हैं. 'बदन पे सितारे..', 'आजकल तेरे मेरे प्यार…', 'ओ हसीना जुल्फों वाली…', 'झूमका गिरा रे..', 'बार-बार देखो…' जैसे कई गाने पसंद किए जाते हैं.

Next Story