गोवा

गोवा में अल्पमत में बता बीजेपी सरकार कांग्रेस ने किया दावा पेश

Special Coverage News
16 March 2019 12:36 PM GMT
गोवा में अल्पमत में बता बीजेपी सरकार कांग्रेस ने किया दावा पेश
x

लोकसभा चुनाव से पहले गोवा में कांग्रेस ने राज्यपाल को चिठ्ठी लिखकर सनसनी पैदा कर दी है. गोवा कांग्रेस ने राज्यपाल को पत्र लिखकर सरकार बनाने का दावा पेश किया है. गोवा कांग्रेस का कहना है कि राज्य में चल रही बीजेपी नेतृत्व वाली सरकार अल्पमत में है। इसलिय हमे सरकार बनाने का मौका दिया जाय. यह चिठ्ठी नेता प्रतिपक्ष चन्द्रकांत बाबू कवलेकर ने लिखी है.

कांग्रेस पार्टी ने कहा कि विधायक फ्रांसिस डिसूजा के निधन के बाद से विधानसभा में बीजेपी के 13 विधायक हैं. मनोहर पर्रिकर के नेतृत्व वाली सरकार लोगों का विश्वास खो चुकी है. ऐसे में जो पार्टी अल्पमत में है उसको सरकार में रहने का कोई हक नहीं है. हम चाहते हैं कि मौजूदा सरकार को बर्खास्त किया जाए और सबसे बड़ी पार्टी कांग्रेस को सरकार बनाने का मौका दिया जाए.

बता दें कि गोवा के पूर्व उप मुख्यमंत्री फ्रांसिस डिसूजा का हाल ही में निधन हो गया था. 64 साल के डिसूजा कैंसर से जूझ रहे थे. उनका अमेरिका में इलाज हो चुका था.

गौरतलब है कि 40 सदस्यीय गोवा विधानसभा में कांग्रेस सबसे बड़ा दल है और उसके पास 14 विधायक हैं. जबकि बीजेपी के पास 13 विधायक हैं. जिसे महाराष्ट्रवादी गोमंतक पार्टी के 3, गोवा फार्वड पार्टी के 3 और 2 निर्दलीय विधायकों का सर्मथन हासिल है.

बता दें कि राज्य के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर लंबे समय से बीमार चल रहे हैं और उनका गोवा, मुंबई और अमेरिका सहित कई जगहों के अस्पतालों में इलाज हो चुका है. वे दिल्ली के एम्स में अग्नाश्य संबंधी बीमारी का इलाज करा रहे थे. कांग्रेस इससे पहले भी राज्यपाल को ज्ञापन सौंपकर वैकल्पिक सरकार बनाने का न्यौता देने का अनुरोध कर चुकी है.

राज्यपाल को लिखी चिठ्ठी





Next Story