गुजरात

दुल्हन सजेगी- मंडप सजेगा और 7 फेरे होंगे, लेकिन शादी में नहीं होगा दूल्हा, खुद से ब्याह रचाने जा रही है यह लड़की, जानें- क्या है मामला

Arun Mishra
2 Jun 2022 5:32 AM GMT
24 Year Old Girl Kshama Bindu Will Marry Herself
x

24 Year Old Girl Will Marry Herself (Photo Credit: Kshama Bindu Instagram)

वडोदरा की रहने वाली 24 वर्षीय क्षमा बिंदु ने खुद से शादी करने का फैसला किया है.

शादी की बात जेहन में आते ही सबसे पहले दूल्हा-दुल्हन का ख्याल आता है लेकिन हम आपको अब ये बताने जा रहे हैं जिसे सुनकर चौंक जाएंगे. जी हाँ, गुजरात के बड़ोदरा में एक 24 साल की लड़की क्षमा बिंदु ब्याह रचाने जा रही है लेकिन खास बात ये है दुल्हन सजेगी- मंडप सजेगा और 7 फेरे होंगे, लेकिन शादी में दूल्हा नहीं होगा. क्षमा बिंदु खुद से ब्याह रचाने जा रही हैं. आपको खबर पढ़कर थोड़ी हैरानी होगी.

वडोदरा की रहने वाली 24 वर्षीय क्षमा बिंदु ने खुद से शादी करने का फैसला किया है. हालांकि इस खबर से हर कोई हैरान है. लेकिन क्षमा के इस फैसले के साथ उसके माता-पिता भी राजी हैं. 11 जून को क्षमा खुद के साथ शादी करेंगी. टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक क्षमा ने अपनी शादी के लिए लहंगा से लेकर ज्वैलरी तक की खरीदारी कर ली है. वह दुल्हन बनकर मंडप में बैठने को तैयार हैं. हालांकि उनके साथ फेरे लेने के लिए दूल्हा नहीं होगा. हालांकि ये अधिकांश लोगों के लिए अविश्वसनीय हो सकता है, लेकिन शादी पारंपरिक अनुष्ठान के साथ होगी.

TOI से बात करते हुए क्षमा ने बताया कि वह कभी शादी नहीं करना चाहती थी, लेकिन वह दुल्हन बनना चाहती थीं. इसलिए उन्होंने खुद से शादी करने का फैसला किया. इस फैसले से पूर्व क्षमा ने ऑनलाइन रिसर्च भी किया कि भारत में किसी महिला ने खुद से शादी की है कि नहीं. हालांकि इस दौरान क्षमा को कुछ संतोषजनक परिणाम नहीं मिले. क्षमा का कहना है कि शायद मैं अपने देश में सेल्फ लव का एक उदाहरण स्थापित करने वाली पहली लड़की हूं.

क्षमा ने कहा कि लोग किसी ऐसे व्यक्ति से शादी करते हैं, जिससे वे प्यार करते हैं. मैं खुद से प्यार करती हूं और इसलिए यह शादी भी खुद से कर रही हूं. क्षमा ने अपनी शादी के लिए गोत्री का मंदिर चुना है. शादी में फेरे लेने के लिए खुद से पांच कसमें लिखी हैं. शादी के बाद क्षमा हनीमून पर भी जाएंगी. इसके लिए उन्होंने गोवा को चुना है, जहां वह दो हफ्ते तक रहेंगी.

क्षमा 11 जून को गोत्री के एक मंदिर में खुद के द्वारा खुद के लिए लिखी 5 कसमों के साथ शादी करेंगी. वह शादी के लिए हनीमून पर भी जाएंगी. शादी के लिए क्षमा ने गोवा को चुना है. हालांकि क्षमा का खुद से शादी करने का कॉन्सेप्ट नया था फिर भी उन्होंने अपने माता- पिता को इसके लिए राजी कर लिया है. वह कहती हैं कि हम शादी उससे करते हैं जिससे हम प्यार करते हैं, मैं खुद से प्यार करती हूं इसलिए खुद के साथ शादी करूंगी.

Next Story