गुजरात

गुजरात के भरूच में पैकेजिंग कंपनी में लगी भीषण आग, 3 KM दूर तक दिखा धुएं का गुब्बार, दमकल की 15 गाड़ियां मौके पर मौजूद

Arun Mishra
22 March 2023 4:55 AM GMT
गुजरात के भरूच में पैकेजिंग कंपनी में लगी भीषण आग, 3 KM दूर तक दिखा धुएं का गुब्बार, दमकल की 15 गाड़ियां मौके पर मौजूद
x
प्लास्टिक के गोदाम में लगी आग ने चंद सेकेंड में ही विकराल रूप ले लिया। आग इतनी भीषण थी कि दो से तीन किमी की दूरी से आग की लपटें और धुआं साफ देखा जा सकता था।

गुजरात भरूच जीआईडीसी में नर्मदा प्लास्टिक कंपनी में बुधवार तड़के भीषण आग लग गई। प्लास्टिक के गोदाम में लगी आग ने चंद सेकेंड में ही विकराल रूप ले लिया। आग इतनी भीषण थी कि दो से तीन किमी की दूरी से आग की लपटें और धुआं साफ देखा जा सकता था। आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है।

घटना की सूचना दमकल विभाग को मिलने के बाद भरूच नगरपालिका के दमकल कर्मी दो दमकल गाड़ियों के साथ मौके पर पहुंची, लेकिन बाद में दमकल की और गाड़ियों को बुलाया गया। कहा जा रहा है कि प्लास्टिक पेट्रोकेमिकल पदार्थ है, इसलिए आग पर काबू पाना चुनौती बन रहा है। जानकारी के मुताबिक, घटना में अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

दमकल की 15 गाड़ियां मौके पर मौजूद

बताया जा रहा है कि आग पर काबू पाने के लिए स्थानीय लोगों ने काफी प्रयास किए लेकिन वे नाकाफी साबित हुए। इसके बाद मदद के लिए फायर ब्रिगेड की 5 से अधिक गाड़ियों को मौके पर बुलाया गया। प्लास्टिक की मात्रा में आग लगने से इसने गंभीर रूप धारण कर लिया है। आशंका जताई जा रही है कि आसपास की कंपनियां भी आग की चपेट में आ सकती हैं।

भरूच की एसपी लीना पाटिल ने कहा कि नर्मदा प्लास्टिक पैकेजिंग फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। मौके पर मौजूद दमकल अधिकारी पानी और झाग से आग पर काबू पाने की कोशिश में जुटे हैं। उन्होंने बताया कि यहां करीब 15 फायर टेंडर मौजूद हैं। अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

8 दिन पहले वलसाड में कबाड़ गोदाम में लगी थी आग

गुजरात के वलसाड जिले के वापी इलाके में 8 दिन पहले यानी 14 मार्च को 10 कबाड़ के गोदामों में भीषण आग लग गई थी। इससे पहले 5 मार्च को वडोदरा शहर में एक केमिकल फैक्ट्री के अंदर भीषण आग लग गई थी। अधिकारियों के मुताबिक, वड़ोदरा की पादरा तहसील में 'विजन प्रोडक्ट प्राइवेट लिमिटेड' में रात करीब ढाई बजे आग लगी थी।

24 फरवरी को भावनगर के केमिकल फैक्ट्री में लगी थी आग

गुजरात के भावनगर की एक केमिकल मैन्युफैक्चरिंग फैक्ट्री में 24 फरवरी को जोरदार धमाके के बाद आग लग गई थी। घटना में दो लोग घायल हुए थे। सूचना पाकर मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पा लिया था। आग कैसे और क्यों लगी, इस संबंध में अभी अधिक जानकारी सामने नहीं आई थी।

इससे पहले 14 फरवरी को भी भावनगर जिले की एक फैक्ट्री में आग लगी थी। जानकारी के मुताबिक, सिहोर स्थित एक रोलिंग मिल में आधी रात जोरदार धमाका हुआ था। घटना में नौ लोग घायल हो गए थे।

Next Story