गुजरात

गुजरात में 1 दिन में 22 मौत के बाद सरकार ने एम्स डायरेक्टर को विशेष विमान से अहमदाबाद भेजा

Arun Mishra
9 May 2020 5:03 AM GMT
गुजरात में 1 दिन में 22 मौत के बाद सरकार ने एम्स डायरेक्टर को विशेष विमान से अहमदाबाद भेजा
x
एम्स के डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया समेत विशेषज्ञों की एक टीम को वायुसेना के विशेष विमान से अहमदाबाद भेजा है.

कोरोना वायरस महामारी से केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पूरी मुस्तैदी से लड़ रही है. बता दें कि गुजरात में बीते एक दिन में कोरोना संक्रमण की वजह से 22 लोगों की मौत के बाद मोदी सरकार हरकत में आ गई है. सरकार ने स्थिति का जायजा लेने के लिए एम्स के डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया समेत विशेषज्ञों की एक टीम को वायुसेना के विशेष विमान से अहमदाबाद भेजा है.

शुक्रवार को गुजरात में मृतकों की संख्या 449 हो गयी

आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि केंद्र से मिले निर्देशों के बाद गुलेरिया और एम्स के मेडिसिन विभाग के डॉ मनीष सुनेजा शुक्रवार शाम भारतीय वायु सेना के विशेष विमान से अहमदाबाद रवाना हुए थे. गुजरात में कोरोना वायरस के कुल मामले 7,403 तक पहुंच गए हैं और शुक्रवार को मृतकों की संख्या 449 हो गयी. उधर भारतीय जनता पार्टी के नेता और सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने गुजरात में बिगड़ती स्थिति से निपटने के लिए आनंदीबेन पटेल को फिर से मुख्यमंत्री बनाने की मांग की है.

प्रमुख सचिव (स्वास्थ्य) जयंती रवि का कहना है कि पिछले 24 घंटे के दौरान गुजरात में 24 लोगों की मौत हो चुकी है और अब राज्य में मृतकों की संख्या बढ़कर 449 हो चुकी है. उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमित 163 मरीजों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है. उन्होंने कहा कि राज्य में अभी तक कुल 1,05,387 नमूनों की जांच की जा चुकी है और अब तक 1,872 संक्रमित लोग पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके हैं. एम्स के डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया राज्य के डॉक्टर्स को स्थिति पर नियंत्रण पाने के लिए दिशानिर्देश देंगे.

Next Story