गुजरात

गुजरात में कांग्रेस विधायक ने बीजेपी का दामन थामा

Special Coverage News
2 Feb 2019 11:21 AM GMT
कांग्रेस बीजेपी राजस्थान
x
कांग्रेस बीजेपी राजस्थान
गुजरात में बीजेपी ने कांग्रेस के मौजूदा विधायक को पार्टी में शामिल कराकर एक बड़ा झटका कांग्रेस को दिया है.

लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी के खिलाफ रणनीति बनाने में जुटी कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। गुजरात में कांग्रेस के इक विधायक ने पार्टी का साथ छोड़कर बीजेपी का दामन थाम लिया है। एक विधायक के पार्टी छोड़ने के साथ हीं अब गुजरात में कांग्रेस विधायकों की संख्यां घटकर 76 रह गए हैं।

उंझा की महिला विधायक आशा पटेल ने बीजेपी का दामन थाम लिया है। सूत्रों के मुताबिक, आशा पटेल सूबे में मेहसाणा लोकसभा की भाजपा उम्मीदवार बन सकती हैं। एक आंतरिक सर्वेक्षण में पाया गया कि मेहसाणा लोकसभा सीट खतरे में है, तो भाजपा की हाईकमान को लगा कि मौजूदा सांसद जयश्री पटेल को दुबारा यहां से चुनाव लड़ाया तो वह हार सकती हैं। ऐसे में आशा पटेल को भाजपा में शामिल कराने का मकसद ये है कि, भाजपा इस सीट पर मजबूत हो सके।

इससे पहले कांग्रेस के पाटीदार नेता जीवाभाई पटेल ने भी भाजपा में उपस्थिति ले ली। जीवाभाई पटेल कांग्रेस की ओर से सांसद रह चुके हैं। विगत विधानसभा चुनाव में वह भाजपा के नितिन पटेल के सामने खड़े हुए थे। मगर उन्हें हारना पड़ा। विधानसभा चुनाव से पहले ही 10 विधायक कांग्रेस से इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल हो गए थे। अब लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेसी विधायकों के इस्तीफे की अटकलें फिर तेज हो गई हैं।

Next Story