गुजरात

Grishma Murder : एकतरफा प्यार में सरेआम युवती का गला रेतने वाले सिरफिरे आशिक को सजा-ए-मौत

Arun Mishra
5 May 2022 2:33 PM GMT
Grishma Murder : एकतरफा प्यार में सरेआम युवती का गला रेतने वाले सिरफिरे आशिक को सजा-ए-मौत
x
21 अप्रैल को कोर्ट ने आरोपी फैनिल गोयाणी को हत्या, हत्या की कोशिश समेत चार्जशीट में शामिल सभी धाराओं के तहत दोषी करार दिया था।

एकतरफा प्रेम में पागल सिरफिरे आशिक द्वारा सूरत में ग्रीष्मा की दिनदहाड़े गाला रेत कर की गई हत्या ने सनसनी फैला दी थी। फैनिल गोयाणी पर एक तरफा प्रेम में कॉलेज छात्रा ग्रीष्मा वेकरिया की दिनदहाड़े गला रेत कर हत्या करने का आरोप था। 12 फरवरी को हुई इस वारदात में पुलिस ने सिर्फ पांच दिनों में जांच पूरी कर आरोपी के खिलाफ कोर्ट में 3500 पन्नों की चार्जशीट पेश की थी। कोर्ट ने भी इस मामले में डे-टू-डे सुनवाई के निर्देश दिए थे। निर्देशानुसार कोर्ट में डे-टू-डे सुनवाई हुई। इस दौरान अभियोजन पक्ष की ओर से 105 पंच - गवाहों को कोर्ट के समक्ष पेश किया गया था, इसके अलावा 120 दस्तावेजी सबूत भी कोर्ट के समक्ष पेश किए गए थे। 21 अप्रैल को कोर्ट ने आरोपी फैनिल गोयाणी को हत्या, हत्या की कोशिश समेत चार्जशीट में शामिल सभी धाराओं के तहत दोषी करार दिया था।

इसके बाद सजा को लेकर दोनों पक्षों की दलीलों के बाद सरकारी वकील ने इसे रेयरेस्ट ऑफ रेयर श्रेणी का मामला बताते हुए इसके समर्थन में दलीलें पेश की थी और दोषी को फांसी की सजा सुनाने की मांग की थी। दो बार सजा पर सुनवाई टलने के बाद गुरुवार को कोर्ट ने अपना फैसला सुनाया । कोर्ट अभियोजन पक्ष की दलीलों से सहमत होते हुए मामले को रेयरेस्ट ऑफ रेयर केस मानते हुए दोषी फैनिल गोयाणी को फांसी की सजा सुनाई। गौरतलब है कि वारदात के सिर्फ 83 दिनों में किसी हत्या केस की सुनवाई पूरी कर सजा सुनाई गई हो ऐसा सूरत के इतिहास का यह पहला मामला है।

दरअसल फैनिय गोयाणी कॉलेज छात्रा ग्रीष्मा वेकरिया के साथ एक तरफा प्रेम करता था। ग्रीष्मा उससे बातचीत नहीं करना चाहती थी। इसी को लेकर ग्रीष्मा 12 फरवरी को जब कॉलेज से घर लौट रही थी, तभी फैनिल ने उसका पीछा किया। वह जैसे ही कामरेज के पासोदरा में अपने घर पहुंची, तभी घर के बाहर ही फैनिल ने पकड़ लिया और उसके गले पर चाकू रख दिया। उसे बचाने ने उसका भाई और चाचा आए तो फैनिल ने दोनों पर चाकू से वार कर घायल कर दिया था, वहीं सभी लोगो के सामने दिन दहाड़े फेनिल ने ग्रीष्मा की गला रेत कर हत्या कर दी थी। इस पूरी घटना का एक व्यक्ति ने अपने मोबाइल में वीडियो बना लिया था। जो बाद में बहुत वायरल भी हुआ था।

ग्रीष्मा की माता अदालत के फैसले को न्याय की जित बताते हुए कहा की आज सत्य की जित हुई है हमें आशा थी की हमारी ग्रीष्मा को न्याय मिलेगा मई आभार मानती हु सभी अधिकारियो का सूरत की जनता का गृह मंत्री की मई रोज न्याय के लिए प्राथना करती थी मेरी बेटी के जैसा और किसी के साथ न हो यही मेरी प्राथना है , राज्य के गृह राजयमंत्री हर्ष संघवी ने कहा की गुजरात की अदालत का ये फैसला अन्य राज्यों के लिए भी एक उदहारण बनेगा।

Next Story