गुजरात

Cyclone Biparjoy: साइक्‍लोन के खतरे के चलते इन जिलों में स्‍कूल बंद, जारी हुआ ऑरेंज अलर्ट

Shiv Kumar Mishra
12 Jun 2023 12:23 PM GMT
Cyclone Biparjoy: साइक्‍लोन के खतरे के चलते इन जिलों में स्‍कूल बंद, जारी हुआ ऑरेंज अलर्ट
x
Cyclone Biparjoy School closed in these districts due to threat of cyclone, Orange alert issued

चक्रवात बिपरजॉय का खतरा अब गुजरात राज्य की ओर बढ़ता दिख रहा है. इसके चलते राज्य सरकार ने चार जिलों में स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है. इंडियन मेट्रोलॉजिकल डिपार्टमेंट (IMD) द्वारा ऑरेंज अलर्ट जारी किए जाने के बाद इन जिलों में अब स्कूलों को भी बंद करने का आदेश दिया गया है.

IMD ने सौराष्ट्र और कच्छ तटों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार, चक्रवात बिपरजॉय के 15 जून, 2023 को कच्छ तट पर लैंडफॉल करने की उम्मीद है.

एहतियाती उपाय के रूप में, गुजरात सरकार ने राज्य के सौराष्ट्र क्षेत्र में तटीय कच्छ, जामनगर, देवभूमि द्वारका और जूनागढ़ जिलों में स्कूलों के लिए अवकाश घोषित किया है. अधिकारियों के मुताबिक, देवभूमि द्वारका, जामनगर और जूनागढ़ जिलों में आज और कल स्कूल बंद रहेंगे.

कच्छ में स्कूलों को आज, 12 जून से 15 जून, 2023 तक बंद रहने के लिए कहा गया है. देवभूमि द्वारका के जिला कलेक्टर अशोक शर्मा ने बताया कि तेज हवाओं और भारी बारिश की चेतावनी के कारण जिले के सभी स्कूलों को बंद रखने का आदेश दिया गया है.

आधिकारिक बुलेटिन के अनुसार, चक्रवात के 15 जून की दोपहर के आसपास सौराष्ट्र और कच्छ को पार करने की संभावना है. मुंबई और पुणे में भी एहतियात के तौर पर स्कूल बंद होने की उम्मीद है, हालांकि, इसके लिए आधिकारिक नोटिस का अभी इंतजार है.

Next Story