गुजरात

Gujarat Elections 2022: BJP की दूसरी लिस्ट जारी, अब तक 166 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान

Arun Mishra
12 Nov 2022 6:17 AM GMT
Gujarat Elections 2022: BJP की दूसरी लिस्ट जारी, अब तक 166 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान
x
बीजेपी ने धोराजी सीट से महेंद्रभाई पाडलिया को टिकट दिया है.

गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीखों के एलान के साथ ही सभी पार्टियों ने अपने-अपने प्रत्याशी भी घोषित करने शुरू कर दिए हैं. हाल में जारी की गईं उम्मीदवारों की लिस्ट से पता चला कि कई सीटों पर इस बार चुनाव काफी दिलचस्प होने वाला है. ऐसे में पहले चरण के लिए जारी नामांकन की प्रक्रिया के बीच राजनीतिक दलों की ओर से उम्मीदवार घोषित किए जाने का सिलसिला भी जारी है. 27 साल से सूबे की सत्ता पर काबिज भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने गुजरात चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की एक और सूची जारी कर दी है.

बीजेपी की ओर से गुजरात चुनाव को लेकर जारी की गई उम्मीदवारों की दूसरी सूची में छह सीटों से उम्मीदवार घोषित किए गए हैं. बीजेपी ने धोराजी, खंभालिया, कुतियाना, भावनगर पूर्व, अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित डेडियापाड़ा और चोर्यासी विधानसभा सीट से अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है. बीजेपी ने धोराजी सीट से महेंद्रभाई पाडलिया को टिकट दिया है.



सत्ताधारी दल ने खंभालिया से मूलुभाई बेरा, कुतियाना से ढेलिबेन मालदेभाई ओडेदरा, भावनगर पूर्व से सेजल राजीव कुमार पांड्या और डेडियापाड़ा सुरक्षित सीट से हितेश देवजी वसावा को उम्मीदवार बनाया है. बीजेपी ने चोर्यासी विधानसभा सीट से संदीप देसाई पर दांव लगाया है. गुजरात चुनाव के लिए बीजेपी अब तक 166 उम्मीदवारों का ऐलान कर चुकी है.

बीजेपी की पहली लिस्ट में पार्टी ने 38 मौजूदा विधायकों के टिकट काट दिए थे. साथ ही पार्टी ने कांग्रेस छोड़कर आए हार्दिक पटेल समेत सात नेताओं को भी टिकट दिया था. गौरतलब है कि गुजरात विधानसभा के चुनाव दो चरणों में हो रहे हैं. सूबे की अगली सरकार चुनने के लिए मतदाता 1 और 5 दिसंबर को अपने मताधिकार का उपयोग करेंगे. विधानसभा चुनाव के नतीजे 8 दिसंबर को आएंगे.

Next Story