गुजरात

गुजरात: नवसारी में गैस सिलेंडर बारिश के पानी में बह गए

Smriti Nigam
23 July 2023 7:44 AM GMT
गुजरात: नवसारी में गैस सिलेंडर बारिश के पानी में बह गए
x
नवीनतम वीडियो में गुजरात के नवसारी में गैस सिलेंडर तैरते और बहते हुए दिखाई दे रहे हैं, जिससे सुरक्षा संबंधी गंभीर चिंताएँ पैदा हो गई हैं।

नवीनतम वीडियो में गुजरात के नवसारी में गैस सिलेंडर तैरते और बहते हुए दिखाई दे रहे हैं, जिससे सुरक्षा संबंधी गंभीर चिंताएँ पैदा हो गई हैं।

नई दिल्ली: गुजरात में हो रही भारी बारिश के बीच कई चौंकाने वाली खबरें सामने आई हैं, जिससे गंभीर चिंताएं पैदा हो गई हैं। ताजा वीडियो में नवसारी में गैस सिलेंडर तैरते और बहते हुए दिखाई दे रहे हैं।

गुजरात के नवसारी और जूनागढ़ उन जिलों में से हैं जो हाल की बारिश से बुरी तरह प्रभावित हुए हैं। जिले में अब तक 943 मिमी बारिश दर्ज की गई है।

हालाँकि, गैस सिलेंडरों को बहाए जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिससे स्थानीय लोगों की सुरक्षा पर सवाल खड़ा हो रहा है। इतना ही नहीं मवेशियों की जान भी खतरे में दिखी.

जूनागढ़ में मवेशी बह गए

गुजरात के जूनागढ़ से चौंकाने वाला दृश्य सामने आया, जिसमें जलमग्न सड़कों पर बारिश में भैंसें बहती देखी गईं। इस बीच अन्य रिपोर्टों में, कारों को पार्किंग में पानी भीगते हुए देखा गया।

गुजरात के कई हिस्सों में लोगों को गहरे पानी से गुजरते देखा गया। उनमें से कई को स्वयंसेवकों द्वारा बचाया गया।

महाराष्ट्र में भारी बारिश, ऑरेंज अलर्ट जारी

इस बीच, बचाव अभियान शुरू हो गया है क्योंकि अधिकारी निचले इलाकों से लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाने की कोशिश कर रहे हैं। राज्य प्रशासन ने लोगों से एहतियाती कदम उठाने और किसी भी आपात स्थिति में नियंत्रण कक्ष से संपर्क करने का अनुरोध किया है।

उन्हें बांधों और आसपास के इलाकों में जाने से बचने के लिए भी कहा गया है।

इस बीच गुजरात से सटे राज्य महाराष्ट्र भी बाढ़ जैसे हालात से जूझ रहा है. जिसके बाद भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने राज्य को सतर्क रहने को कहा है।

इसने रविवार के लिए पालघर, ठाणे, रायगढ़, रत्नागिरी और सिंधुदुर्ग जिलों में अलग-अलग इलाकों में भारी से बहुत भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

राज्य में बचाव कार्य जारी है. एक घटना में, भारतीय वायु सेना (आईएएफ) ने बाढ़ के कारण आनंद नगर गांव में फंसे लोगों को बचाने के लिए शनिवार को यवतमाल में एक ऑपरेशन चलाया।

Next Story