गुजरात

गुजरात निकाय चुनाव में बीजेपी की बल्ले-बल्ले, सभी 6 महानगरपालिकाओं में बीजेपी को बहुमत

Arun Mishra
23 Feb 2021 2:10 PM GMT
गुजरात निकाय चुनाव में बीजेपी की बल्ले-बल्ले, सभी 6 महानगरपालिकाओं में बीजेपी को बहुमत
x
गुजरात निगम चुनावों में बीजेपी की जीत के बाद प्रधानमत्री नरेंद्र मोदी ने राज्य के लोगों को धन्यवा दिया है.

गुजरात में छह नगर निगमों के लिए चुनाव के बाद आज वोटों की गिनती हो रही है। अभी तक आए रुझान और आंकड़ों पर नजर डाले तो दो राज्यों में चोट खाने के बाद भी बीजेपी अपना मजबूत किला बचाने में कामयाब रही है। छह नगर निगमों के लिए 576 सीटों पर वोटिंग हुई थी। हर नगर निगमों में बीजेपी बढ़त बनाई हुई है। इनमें से 250 से ज्यादा सीटों पर बीजेपी को जीत मिल चुकी है जबकि बाकी जगहों पर अभी मतगणना जारी है और उसमें भी बीजेपी आगे चल रही है।

दूसरी ओर से कांग्रेस को एक बार फिर से निराशा हाथ लगी है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कांग्रेस अभी तक 37 सीटों पर जीत हासिल की जबकि कुछ जगहों पर आगे भी चल रही है। अभी तक के आए आंकड़ों पर नजर डाले तो बीजेपी काफी हद तक एक बार फिर अपना किला बचाने में कामयाब रही है। हालांकि, अभी राज्य निर्वाचन आयोग की ओर से फाइनल आंकड़े आने बाकी है।

इस चुनाव में केजरीवाल की अगुवाई वाली आम आदमी पार्टी को जरूर फायदा हुआ है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक आम आदमी पार्टी ने सूरत में 23 सीटों पर जीत हासिल की है। इस तरह से देखे तो आम आदमी पार्टी के लिए एक नया मैदान मिल गया है। नया मैदान मिलने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि 'नई राजनीति की शुरुआत करने के लिए गुजरात के लोगों को दिल से बधाई।'

पीएम ने दिया गुजरात के लोगों को धन्यवाद

गुजरात निगम चुनावों में बीजेपी की जीत के बाद प्रधानमत्री नरेंद्र मोदी ने राज्य के लोगों को धन्यवा दिया है और कहा है कि राज्य भर में नगरपालिका चुनावों के परिणाम स्पष्ट रूप से लोगों में विकास और सुशासन की राजनीति के प्रति अटूट विश्वास दिखाते हैं. बीजेपी पर फिर से भरोसा करने के लिए राज्य की जनता का आभारी हूं. हमेशा गुजरात की सेवा करना सम्मान की बात है.

Next Story