गुजरात

Gujarat High Court Recruitment 2023: गुजरात में अब युवा वकीलों के लिए आई खुशखबरी जिला जज के 57 पदों पर निकली भर्तियां जल्द करें अप्लाई

Anshika
30 April 2023 12:55 PM GMT
Gujarat High Court Recruitment 2023: गुजरात में अब युवा वकीलों के लिए आई खुशखबरी जिला जज के 57 पदों पर निकली भर्तियां जल्द करें अप्लाई
x
Gujarat High Court recruitment 2023: गुजरात में हाईकोर्ट ने डिस्टिक जज के पदों पर भर्ती के लिए इच्छुक व योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं यह आवेदन ऑनलाइन करने होंगे।

Gujarat High Court recruitment 2023: गुजरात में हाईकोर्ट ने डिस्टिक जज के पदों पर भर्ती के लिए इच्छुक व योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं यह आवेदन ऑनलाइन करने होंगे

Gujarat High Court recruitment 2023: गुजरात हाई कोर्ट डिस्ट्रिक्ट जज के पद के लिए युवा वकीलों से और योग्य उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं.

ऑनलाइन आवेदन के लिए उम्मीदवार को गुजरात हाईकोर्ट की आधिकारिक वेबसाइट hc-ojas.gujarat.gov.in पर जाएं. गुजरात हाईकोर्ट भर्ती 2023 के लिए 5 मई, 2023 तक ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भरा जा सकता है.आपको बता दें कि गुजरात में जिला जज के 57 पदों पर वैकेंसी निकली है जिन्हें जल्द से जल्द भरा जाना है.

गुजरात हाईकोर्ट भर्ती पर कैसा होगा चयन

जिला जज के पदों पर उम्मीदवारों को चयन के लिए गुजरात हाई कोर्ट द्वारा एक लिखित परीक्षा और इंटरव्यू आयोजन किया जाएगा.लिखित परीक्षा के दो भाग होंगे प्रारंभिक परीक्षा और मुख्य परीक्षा.

गुजरात हाईकोर्ट जिला जज भर्ती की प्रारंभिक परीक्षा 11 जून को आयोजित की जाएगा. वहीं मुख्य लिखित परीक्षा का आयोजन 16 जुलाई को किया जाएगा. मुख्य परीक्षा में उत्तीर्ण हुए उम्मीदवारों को वाइवा टेस्ट या इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा. वाइवा सितंबर 2023 में आयोजित की जाएगी.

गुजरात हाईकोर्ट भर्ती की संख्या

आपको बता दें कि वैकेंसी यों के द्वारा गुजरात हाईकोर्ट जज भर्ती अभियान में कुल 57 जिला न्यायाधीशों की भर्ती की जाएगी.

गुजरात हाईकोर्ट भर्ती के लिए आयु सीमा

जनरल वर्ग के उम्मीदवारों की उम्र 35 साल होनी चाहिए. वहीं अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / सामाजिक और की उम्र 48 वर्ष की होना चाहिए.

गुजरात हाईकोर्ट भर्ती के आवेदन के लिए फीस

आपको बता दें कि इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को अलग-अलग कैटेगरी के अनुसार शुल्क देना होगा.

जनरल वर्ग के उम्मीदवारों को ₹2000 शुल्क देना होगा जबकि अनुसूचित जाति और जनजाति सामाजिक और शैक्षिक रूप से पिछड़े वर्ग, लोकोमोटर विकलांग व्यक्तियों और भूतपूर्व सैनिकों की श्रेणी के उम्मीदवारों को 1000 रुपये का शुल्क देना होगा.

गुजरात एचसी सिविल जज पदों के लिए कैसे करें आवेदन |

1.सबसे पहले उम्मीदवार गुजरात हाईकोर्ट की आधिकारिक वेबसाइट hc-ojas.gujarat.gov.in पर जाएं.

2.फिर करंट जॉब्स के तहत "DIRECT RECRUITMENT OF DISTRICT JUDGE" पर क्लिक करें.

3.अब पोस्ट के लिए अप्लाई लिंक पर क्लिक करें.

4.इसके बाद फॉर्म भर कर, दस्तावेज अपलोड करें और शुल्क का भुगतान कर दें.

5.अब पूरी तरह से भरा हुआ फॉर्म सबमिट करें.

6.अंत में भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंटआउट लें.

Next Story