गुजरात

अंबरनाथ में फार्मा प्लांट में विस्फोट में एक की मौत, पांच घायल

Anshika
11 Jun 2023 7:04 AM GMT
अंबरनाथ में फार्मा प्लांट में विस्फोट में एक की मौत, पांच घायल
x
यह घटना शनिवार दोपहर एएमपी गेट के पास एमआईडीसी यूनिट दो में ब्लू जेट हेल्थकेयर के नाइट्रेशन प्लांट में हुई।

यह घटना शनिवार दोपहर एएमपी गेट के पास एमआईडीसी यूनिट दो में ब्लू जेट हेल्थकेयर के नाइट्रेशन प्लांट में हुई। अंबरनाथ फायर स्टेशन के अधिकारियों को शाम 4 बजे आग लगने की सूचना मिली। पुलिस उन्हें आगे के इलाज के लिए उल्हासंगर के केंद्रीय अस्पताल ले गई।यह घटना शनिवार दोपहर एएमपी गेट के पास एमआईडीसी यूनिट दो में ब्लू जेट हेल्थकेयर के नाइट्रेशन प्लांट में हुई।

अंबरनाथ फायर स्टेशन के अधिकारियों को शाम 4 बजे आग लगने की सूचना मिली। “दो दमकल गाड़ियां और 10 से 15 दमकल कर्मी मौके पर पहुंचे। जैसे ही आग केमिकल सेक्शन में फैल गई थी।आनंदनगर फायर स्टेशन से दो अतिरिक्त दमकल गाड़ियों को बुलाया गया और उल्हासनगर फायर स्टेशन से दो और को सेवा में लगाया गया। ठाणे क्षेत्रीय आपदा नियंत्रण प्रकोष्ठ के अनुसार आग पर शाम साढ़े पांच बजे तक काबू पा लिया गया।

मृतक की पहचान सूर्यकांत जिमत के रूप में हुई है। घायलों की पहचान रघुनाथ दास, लखिंदर बलदेव सिंह, पवन उर्फ रामसुरेश, समीर सहदेव परदे और गौतम जाधव के रूप में हुई है।

पुलिस उन्हें आगे के इलाज के लिए उल्हासंगर के केंद्रीय अस्पताल ले गई। इलाज के दौरान सूर्यकांत को मृत घोषित कर दिया गया।

फर्म की वेबसाइट के मुताबिक, 53 साल पुरानी ब्लू जेट हेल्थकेयर कंपनी एक्स-रे और एमआरआई प्रक्रियाओं के लिए इंटीग्रेटेड कंट्रास्ट मीडिया इंटरमीडिएट बनाती है। कंपनी कृत्रिम मिठास में इस्तेमाल होने वाले सैकरिन सोडियम की पहली और सबसे बड़ी निर्माता होने का भी दावा करती है, जिसकी आपूर्ति वह वैश्विक स्तर पर प्रमुख स्वास्थ्य सेवा, फार्मा, पशु चारा और खाद्य और पेय उद्योगों को करती है। इसकी शाहद, महाद में निर्माण इकाइयां और अंबरनाथ औद्योगिक क्षेत्र में दो इकाइयां हैं।

अंबरनाथ फायर स्टेशन के प्रमुख भागवत सोनवणे ने कहा, 'आग पर काबू पा लिया गया है और कूलिंग ऑपरेशन जारी है। आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है।यह घटना शनिवार दोपहर एएमपी गेट के पास एमआईडीसी यूनिट दो में ब्लू जेट हेल्थकेयर के नाइट्रेशन प्लांट में हुई। अंबरनाथ फायर स्टेशन के अधिकारियों को शाम 4 बजे आग लगने की सूचना मिली। पुलिस उन्हें आगे के इलाज के लिए उल्हासंगर के केंद्रीय अस्पताल ले गई।यह घटना शनिवार दोपहर एएमपी गेट के पास एमआईडीसी यूनिट दो में ब्लू जेट हेल्थकेयर के नाइट्रेशन प्लांट में हुई।

Next Story