गुजरात

सूरत के आदिवासी समुदाय के कार्यक्रम में भाजपा, कांग्रेस के बीच राजनीतिक घमासान

Anshika
24 May 2023 5:14 PM GMT
सूरत के आदिवासी समुदाय के कार्यक्रम में भाजपा, कांग्रेस के बीच राजनीतिक घमासान
x
सूरत के महुआ तालुका में डोडिया (आदिवासी) समुदाय का एक सामाजिक कार्यक्रम राजनीतिक नारेबाजी में बदल गया क्योंकि कांग्रेस विधायक अनंत पटेल ने भगवा टोपी पहनने

सूरत के महुआ तालुका में डोडिया (आदिवासी) समुदाय का एक सामाजिक कार्यक्रम राजनीतिक नारेबाजी में बदल गया क्योंकि कांग्रेस विधायक अनंत पटेल ने भगवा टोपी पहनने के लिए भाजपा विधायक मोहन डोडिया की आलोचना की। इससे पहले आयोजन में विधायक दोडिया ने ऐसे आयोजनों से राजनीति को अलग करने की जरूरत पर जोर दिया था।

यह घटना सोमवार को वासराय गांव में डोडिया समुदाय के लिए हाशिए पर पड़े लोगों के कल्याण के लिए काम करने वाले एनजीओ दिशा फाउंडेशन द्वारा आयोजित एक सामाजिक और सांस्कृतिक कार्यक्रम में हुई।सबसे पहले सभा को संबोधित करते हुए, डोडिया ने राजनीतिक नेताओं के समुदाय का लाभ उठाने के खिलाफ नियम और कानून बनाने का सुझाव दिया।

“दिशा फाउंडेशन को समुदाय के लिए नियम और कानून बनाने चाहिए क्योंकि समुदाय को राजनीतिक नेताओं का लाभ उठाना चाहिए न कि इसके विपरीत। दिशा फाउंडेशन में ऐसे लोग होने चाहिए जो राजनीति से जुड़े नहीं हैं ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि एनजीओ अच्छी तरह से काम करे। यदि राजनीति एनजीओ में प्रवेश करती है, तो इससे समुदाय को लाभ नहीं होगा।

दिशा फाउंडेशन को दिशा (दिशा) और (चाहिए) समुदाय के लिए काम करने से नहीं चूकना चाहिए,वह जल्द ही कार्यक्रम से निकल गया। हालाँकि, कांग्रेस के पटेल ने डोडिया से सवाल किया कि विधायक भगवा टोपी पहनकर क्यों आए -“राजनीति को ऐसे सामुदायिक समारोहों में प्रवेश नहीं करना चाहिए। भाजपा विधायक मोहन दोडिया भगवा टोपी पहनकर आए थे, जबकि मैं पगड़ी (आदिवासियों की पहचान) पहनकर आया था।

जबकि विधानसभा में दोडिया समुदाय के चार निर्वाचित विधायक हैं, मुखर आदिवासी नेता ने दर्शकों से पूछा कि किस भाजपा विधायक ने समुदाय के लिए कोई अच्छा काम किया है।

“मैं डोडिया समुदाय के मुद्दों को उठाता रहा हूं। डोडिया समुदाय के भाजपा विधायक ने मेरा या इस कारण का समर्थन नहीं किया है। मोहनभाई (डोडिया) को दिशा फाउंडेशन को सलाह देने का कोई अधिकार नहीं है।इस टिप्पणी के बाद डोडिया के समर्थकों ने पटेल के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। इस बीच, सूरत बीजेपी महिला विंग की महासचिव रेखा पटेल ने अनंत पर शराब के नशे में होने का आरोप लगाया. उसने मांग की कि अनंत की चिकित्सकीय जांच की जाए और उसकी माफी मांगी जाए।

जल्द ही, स्थिति को नियंत्रित करने के लिए बुलाई गई पुलिस वंसदा विधायक को उनके घर ले गई। “उसे (डोडिया) को (भगवा) टोपी नहीं पहननी चाहिए थी क्योंकि यह एक सामुदायिक कार्यक्रम है। रेखा पटेल के आरोपों को लेकर मैंने उनसे कहा कि मैं मेडिकल जांच कराने के लिए तैयार हूं. मैंने उससे यह भी कहा कि मैंने जो कहा उसके लिए मैं माफी नहीं मांगूंगा।'

Next Story