गुजरात

केंद्रीय विद्यालय के छात्र के साथ रैगिंग, पेशाब पीने के लिए किया मजबूर

Sakshi
27 April 2022 12:28 PM GMT
केंद्रीय विद्यालय के छात्र के साथ रैगिंग, पेशाब पीने के लिए किया मजबूर
x
अहमदाबाद के एक केंद्रीय विद्यालय (Central School) के नौवीं कक्षा के छात्रों के साथ रैगिंग (Ragging) का एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है।

गुजरात (Gujrat) के अहमदाबाद (Ahmedabad) के एक स्कूल से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। देश के शिक्षण संस्थानों में रैगिंग के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के आदेश दिए गए हैं पर अहमदाबाद के एक केंद्रीय विद्यालय (Central School) के नौवीं कक्षा के छात्रों के साथ रैगिंग (Ragging) का एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है।

हालांकि, केंद्रीय विद्यालय स्कूल के प्रिंसिपल (Principal) ने इन दावों को निराधार बताया है। पर पीड़ित छात्र की मां ने स्कूल प्रशासन पर गंभीर लगाते हुए कहा कि उनके बेटे और उसके साथियों के साथ रैगिंग की गई और उन्हें पेशाब तक पीने के लिए मजबूर किया गया।

पर इस आरोप को नकारते हुए केंद्रीय विद्यालय के प्रिंसिपल ने कहा है कि इस शिकायत के संबंध में विद्यालय की ओर से आंतरिक जांच की गई, लेकिन इन दावों की पुष्टि नहीं हो पायी है। बता दें कि इस मामले में 22 अप्रैल को वस्त्रपुर थाने में मामला दर्ज ​कराया गया था। पुलिस को दी गई अपनी शिकायत में महिला ने विद्यालय के 12वीं कक्षा के कुछ छात्रों पर रैंगिंग का आरोप लगाया था।

शिकायत में महिला की ओर से आरोप लगाया था कि कक्षा 12वीं के कुछ छात्र बीते 20 अप्रैल को उसके बेटे और कुछ अन्य छात्रों को स्कूल के शौचालय में ले गए थे। जहां उन सभी के साथ दुर्व्यवहार किया गया और उन्हें सीनियर छात्रों द्वारा पेशाब पिलाने की कोशिश की गई थी। इस बात का उन सभी पर बड़ा बुरा असर पड़ा है। इस मामले के संबंध में इंस्पेक्टर संदीप खंभाला ने कहा कि पुलिस प्रारंभिक जांच कर रही है। हालांकि, अभी तक कोई एफआईआर दर्ज नहीं की गई है।

वहीं, केंद्रीय विद्यालय के प्रिंसिपल जेमी जेम्स ने कहा कि रैगिंग की शिकायत पर अब तक दो बार जांच की गई है, जिसमें कुछ भी सामने नहीं आया है। प्रिंसिपल ने कहा कि हमने घटना के तुरंत बाद गुरुवार को ही जांच शुरू कर दी थी।

Next Story