गुजरात

गुजरात की सत्ता बचाने के लिए बीजेपी ने झोंकी पूरी ताकत, पढ़िए कैसे बनाई चुनावी रणनीति

बादल सरोज
18 Nov 2022 8:14 AM GMT
गुजरात की सत्ता बचाने के लिए बीजेपी ने झोंकी पूरी ताकत, पढ़िए कैसे बनाई चुनावी रणनीति
x

गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीख जैसे-जैसे करीब आ रही है, सियासी पार्टियां अपने अपने तरीके से प्रचार कर रही है। उधर, सत्ता पर काबिज बीजेपी ने राज्य में फिर से सरकार बनाने के लिए पूरी ताकत झोंक दी है। इस बीच बीजेपी कॉरपेट बॉम्बिंग के जरिए प्रचार करेगी। आपको बता दें कि कॉरपेट बॉम्बिंग का सियासत में सबसे पहले 2004 लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने ही इस्तेमाल किया था, तब बीजेपी के कद्दावर नेता प्रमोद महाजन ने इस शब्द का इस्तेमाल किया था।

"आप" के आने से टेंशन में बीजेपी !

गुजरात में आम आदमी पार्टी के आ जाने से राजनीति दिलचस्प हो गई है। इस बीच पहले चरण के 89 विधानसभा सीटों पर पार्टी के केंद्रीय से लेकर प्रदेश नेताओं का दिन में 82 विधानसभा में धुंआधार प्रचार करने के लिए मैदान में उतर चुके है। पार्टी अध्यक्ष जे पी नड्डा, योगी आदित्यनाथ सहित कई केंद्रीय मंत्री गुजरात में रैली करेंगे। इन नेताओं में जेपी नड्डा, नितिन गडकरी, नरेंद्र तोमर, अनुराग ठाकुर, जनरल वीके सिंह, मनसुख मांडविया, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान , उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा , महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ,पश्चिम बंगाल में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी, भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय युवा मोर्चा के अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या , लद्दाख लोकसभा क्षेत्र के सांसद जमयांग सेरिंग नामग्याल विभिन्न जगहों पर चुनावी रैली करेंगे।

वहीं, इनके अलावा मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल, पूर्व मुख्यमंत्री विजय रुपाणी, नितिन पटेल, पुरुषोत्तम रूपाला, पूनमबेन माडम , पूर्व कैबिनेट मंत्री गुजरात सरकार वजूभाई वाला, आरसी फळदू , गणपत वसावा, पुरुषोत्तम सोलंकी सहित कई नेता भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवारों के समर्थन में प्रचार करने और जनसभाओं को संबोधित करेंगे. इसके अलावा 19 नवंबर से 21 नवंबर के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात मे 8 जनसभाओं को तो सम्बोधित करेंगे ही साथ ही रोड शो भी करेंगे।

बता दें कि, गुजरात दो चरणों में 1 और 5 दिसंबर को मतदान होगा और वोटों की गिनती 8 दिसंबर को होगी. दो चरणों में सभी 182 सीटों पर वाट डाले जाएंगे. पहले चरण के मतदान में 89 सीटों पर वोट डाले जाएंगे, दूसरे चरण की वोटिंग में 93 सीटों पर मतदान होगा।

Next Story