गुजरात

गुजरात चुनाव: हर शहर में "भूलता नहीं" के बैनर के क्या है मायने ?, पढ़िए डिटेल खबर

बादल सरोज
16 Nov 2022 3:30 PM GMT
गुजरात चुनाव: हर शहर में भूलता नहीं के बैनर के क्या है मायने ?, पढ़िए डिटेल खबर
x

गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी पार्टियां जनता को लुभाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। पार्टियों के द्वारा तरह-तरह के वादे किए जा रहे हैं...ताकि जनता का मन मोह सकें। उधर चुनाव के सामने सूबे में अच्छे से चुनाव कराना बड़ी चुनौती है। लेकिन इन्हीं चुनौतियों के बीच चुनाव आयोग मतदाताओं को जागरूक करने के लिए अनोखा तरीकाअपना रहे हैं। दरअसल, इन दिनों गुजरात के सरकारी दफ्तरों के सामने एक बैनर पर "भूलता नहीं" लिखा लोगों के लिए कोतूहल का विषय बना हुआ है। ये बैनर जिला कलेक्टर ऑफिस से लेकर सरकारी ऑफिस और कचहरी के मुख्य गेट पर लगाए गए हैं।

चुनाव आयोग का अनोखा जागरूकता

दरअसल, पहली नजर में गुजराती भाषा में लिखा "भूलता नहीं' वाला पोस्टर लोगों को समझ में नहीं आ रहा है, लेकिन थोड़ा सोचने के बाद चुनाव आयोग के अनूठे प्रयोग की ना सिर्फ तारीफ कर रहे हैं बल्कि जागरूक भी हो रहे हैं। दरअसल, "भूलता नहीं" का मतलब चुनाव के दौरान लोग वोट देने के लिए ज्यादा से ज्यादा आगे आएं.भूले नहीं..वोट गिरना सबसे पहले जरूरी है। इसी कड़ी में इस बार चुनाव आयोग ने "भूलता नहीं" के पोस्टर और बैनर का सहारा लिया है..ताकि लोग ज्यादा से ज्यादा लोग वोट वाले दिन मतदान करें।

आपको बता दें कि गुजरात की 182 विधानसभा सीटों पर चुनाव होने वाला है…इस बार यहां दो चरणों में विधानसभा चुनाव होंगे। पहले चरण में 89 सीटों पर 1 दिसंबर, तो दूसरे चरण में..तो दूसरे चरण में 93 सीटों पर 5 दिसंबर को वोटिंग होगी, जबकि गुजरात चुनाव के नतीजे हिमाचल प्रदेश के साथ ही 8 दिसंबर को आएंगे।

मोदी के भरोसे गुजरात यूनिट !

इस बीच जानकारी मिली है कि पीएम मोदी बुधवार रात को जी-20 समिट से वापस भारत लौटेंगे। इसके बाद वह गुजरात चुनाव प्रचार की कमान संभालेंगे। तय कार्यक्रम के मुताबिक पीएम मोदी शनिवार शाम को गुजरात के वलसाड से चुनावी सभाओं की शुरुआत करेंगे। रविवार को वह सोमनाथ मंदिर जाएंगे। पीएम मोदी शनिवार और रविवार को करीब 8 जनसभाओं को संबोधित करेंगे। बताया जा रहा है कि गुजरात चुनाव में पीएम मोदी 20 से अधिक जनसभाएं कर सकते हैं।

Next Story