हरियाणा

हरियाणा में दिल दहलाने वाली वारदात? एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत, पत्नी और 3 बच्चों की हत्या कर जान दी, 'मोक्ष' के लिए किया कत्लेआम?

Arun Mishra
20 Dec 2021 11:07 AM GMT
हरियाणा में दिल दहलाने वाली वारदात? एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत, पत्नी और 3 बच्चों की हत्या कर जान दी, मोक्ष के लिए किया कत्लेआम?
x

हरियाणा के हिसार जिले से शॉक्ड कर देने वाली खबर आई जहां 5 लोगों की संदिग्ध हालत में मौत हो गई. यह सनसनीखेज घटना हिसार जिले के नंगथला गांव की है. नंगथला गांव के लोग उस समय शॉक्ड रह गए जब उन्होंने अपने गांव के रमेश कुमार का शव सड़क पर पड़े देखा. इस बात की सूचना देने गांव वाले जब उसके घर पहुंचे तो वहां पूरे परिवार के शव ही नजर आए.

क्या है पूरा मामला

अग्रोहा पुलिस को सूचना मिली एक शव बरवाला रोड पर संदिग्ध अवस्था में पड़ा है. पुलिस ने जाकर देखा तो उसके शरीर पर चोट के निशना थे. अंदाजा लगाया जा रहा था कि किसी वाहन की चपेट में आने से उसकी मौत हुई है. मृतक की पहचान नगंथला के रमेश के तौर पर की गई. इसके बाद लोग रमेश के घर पर पहुंचे.

नंगथला गांव के रहने वाले रमेश ने अपनी पत्नी और तीन बच्चों की हत्या करके खुद आत्महत्या कर ली. पांचों शवों को पोस्टमार्टम के लिए अग्रोहा मेडीकल अस्पताल में भिजवाया गया है. घटना की सूचना पाकर हिसार के डीआईजी बलवान सिंह राणा, डीएसपी नारायण सिंह, अग्रोहा थाना प्रभारी सहित टीम के साथ घटना स्थल पर पहुंचे.

वहां ग्रामीणों देखा कि रमेश की पत्नी और उसके तीन बच्चों की लाश संदिग्ध अवस्था में पड़ी थी. पुलिस के अनुसार, चारों के सिर पर कुदाल से वार किए गए थे. पुलिस ने सभी शवों को पोस्टमार्टम के लिए अग्रोहा पहुंचाया. मरने वालों में सुनीता, 15 और 13 साल की उम्र की दो बेटियां और 10 साल का एक बेटा शामिल है.

पुलिस ने रमेश की डायरी बरामद की, जिसमें उसने लिखा था, 'यह दुनिया रहने लायक नहीं है, मैं इस दुनिया में नहीं रहना चाहता हूं लेकिन सोचता हूं कि मेरी मौत के बाद परिजनों का क्या होगा, इसलिए मैंने रात को खीर बनाई, उसमें नशीला पदार्थ डाल दिया और यह खीर पत्नी सहित बच्चों को खिला दी.' पुलिस सूत्रों के अनुसार, रमेश ने रात को कुदाल मारकर पत्नी व तीनों बच्चों की हत्या कर दी और बाद में उसने बिजली के तार से करंट लगाकर आत्महत्या की कोशिश की, लेकिन करंट नही लगा. इसके बाद उसने बरवाला रोड पर अज्ञात वाहन की चपेट में आकर जान दे दी. मृतक की अग्रोहा में दुकान है, जिस पर वह पेंटर का काम करता था.

Arun Mishra

Arun Mishra

Sub-Editor of Special Coverage News

Next Story