चंडीगढ़

मध्यप्रदेश के बाद कांग्रेस के सामने हरियाणा में संकट छाया

Shiv Kumar Mishra
12 March 2020 6:47 AM GMT
मध्यप्रदेश के बाद कांग्रेस के सामने हरियाणा में संकट छाया
x

दिल्ली। सूत्रों के हवाले से खबर से मिली खबर मिली है. मिली जानकारी के मुताबिक कांग्रेस के हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने अब कांग्रेस आला कमान को साफ़ साफ यह संदेश दे दिया है कि अगर इन दो नामों में से कोई राज्यसभा उम्मीदवार बनाया गया तो कांग्रेस के विधायक वोट नहीं करेंगे.

पूर्व सीएम भूपेन्द्र हुड्डा ने दो दिन पहले कांग्रेस आलाकमान को कहा दिया था कि रणदीप सुरजेवाला को किसी भी राज्य से राज्यसभा ना भेजा जाए और अब हुड्डा ने कुमारी शैलजा के नाम पर भी साफ़ कर दिया है कि अगर इन दोनों के नाम आएँगे तो हमारे विधायक वोट नहीं डालेंगे. इस खबर के बाद कांग्रेस में खलबली मची हुई है. फिलहाल कांग्रेस आज राज्यसभा उम्मीदवार घोषित कर दी जायेगी.

बता दें राज्यसभा चुनाव के लिए कांग्रेस अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा गुरुवार को कर सकती है. ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीजेपी में जाने के बाद कांग्रेस युवा नेताओं पर दांव खेल सकती है. कांग्रेस अपने राज्यसभा कैंडिडेट की पहली लिस्ट दोपहर के बाद जारी कर सकती है. देश के 17 राज्यों की 55 राज्यसभा सीटों के लिए नामांकन दाखिल करने की 13 मार्च यानी शुक्रवार को आखिरी दिन है और चुनाव 26 मार्च को होगा.

Next Story