चंडीगढ़

Haryana Assembly Polls 2019 : टिकटोक स्टार सोनाली फोगाट आदमपुर से चुनाव हार गई

Special Coverage News
24 Oct 2019 9:18 AM GMT
Haryana Assembly Polls 2019 : टिकटोक स्टार सोनाली फोगाट आदमपुर से चुनाव हार गई
x

हरियाणा विधानसभा चुनाव परिणाम: कांग्रेस के कुलदीप बिश्नोई ने 64,000 से अधिक मतों से मतदान किया, जबकि सोनाली फोगट केवल 34,000 मतों के साथ ही कामयाब रहीं। दुष्यंत चौटाला की JJP के रमेश कुमार लगभग 15,000 के साथ तीसरे स्थान पर आए है.

हरियाणा की आदमपुर विधानसभा सीट के लिए भाजपा की उम्मीदवार सोनाली फोगट की हार हुई है, जो कांग्रेस के कुलदीप बिश्नोई से तीन बार के विधायक हैं, जो लगभग 30,000 मतों से विधायक हैं। इससे पहले दिन में सुश्री फोगट, जो अपने टीकटॉक वीडियो के साथ प्रसिद्ध हुईं, ने कहा कि उन्हें विश्वास है कि दोनों पार्टी और वह विजयी होंगी। मतगणना शुरू होने से पहले उन्होंने कहा, "जैसा कि हर जगह यह बात चल रही है कि बीजेपी इन चुनावों को जीतने जा रही है, मुझे विश्वास है कि आदमपुर में भी बीजेपी की जीत होगी।"

कुलदीप बिश्नोई ने 64,000 से अधिक वोट डाले, जबकि सोनाली फोगट केवल 34,000 के आसपास ही सफल रही। दुष्यंत चौटाला की जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) के रमेश कुमार लगभग 15,000 मतों के साथ तीसरे स्थान पर रहे। वोट प्रतिशत के संदर्भ में, सुश्री फोगट कुलदीप बिश्नोई के 51.66 के लिए 27.8 में कामयाब रहीं। रमेश कुमार 12.55 फीसदी दर्ज किए गए।

अभियान के दौरान सुश्री फोगट ने उत्तर प्रदेश की अमेठी लोकसभा सीट के लिए आदमपुर की लड़ाई की तुलना की थी, जो भाजपा नेता तक एक गांधी परिवार का गढ़ था और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने अप्रैल-मई के राष्ट्रीय चुनावों में राहुल गांधी को हराया था।

उन्होंने कहा, "यह (आदमपुर, जिसने कुलदीप बिश्नोई और उनके परिवार को 50 साल के लिए वोट दिया है) अमेठी की तरह गांधी परिवार का गढ़ है। लेकिन यहां कोई विकास नहीं हुआ है," उन्होंने इस महीने के शुरू में कहा था, कि बिश्नोई, बेटा। पूर्व मुख्यमंत्री भजन लाल बिश्नोई को केवल "विरासत में" सीट मिली थी।

श्री बिश्नोई ने निर्वाचन क्षेत्र में स्कूलों और अस्पतालों की स्थापना की ओर संकेत करके वापसी की थी।

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story