चंडीगढ़

मायावती ने तोड़ दिया एक और गठबंधन

Special Coverage News
7 Sep 2019 4:01 PM GMT
मायावती ने तोड़ दिया एक और गठबंधन
x

बसपा सुप्रीमो मायावती ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए दुष्यंत चौटाला की जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) के साथ गठबंधन तोड़ने का एलान कर दिया है। मायावती ने कहा कि बसपा अकेले ही हरियाणा विधानसभा चुनाव लड़ेगी।

मायावती ने शुक्रवार को लखनऊ में बसपा की हरियाणा यूनिट के पदाधिकारियों के साथ चर्चा के बाद देर रात ट्विटर पर यह एलान किया। मायावती ने कहा कि बसपा एक राष्ट्रीय पार्टी है जिसके हिसाब से हरियाणा में विधानसभा चुनाव दुष्यंत चौटाला की पार्टी के साथ मिलकर लड़ने का समझौता किया गया था।

लेकिन सीटों की संख्या व उसके आपसी बंटवारे के मामले में उनके अनुचित रवैये के कारण बसपा की हरियाणा यूनिट के सुझाव पर शुक्रवार को गठबंधन समाप्त कर दिया गया। मायावती ने कहा है कि हरियाणा में जल्दी ही होने वाले विधानसभा चुनाव पार्टी अकेले ही पूरी तैयारी के साथ सभी सीटों पर लड़ेगी।

बताते चलें पिछले महीने नई दिल्ली में जेजेपी नेता चौटाला व बसपा के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्र ने संयुक्त रूप से इस गठबंधन का एलान किया था। तब सीटें भी तय होने की बात कही गई थी और बताया गया था कि 50 सीटों पर बसपा और 40 सीटों पर जेजेपी चुनाव लड़ेगी।

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story