फरीदाबाद

मोहना एलिवेटेड रोड जल्द ही जोड़ेगी फरीदाबाद एनएच को दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे से

Smriti Nigam
26 July 2023 1:50 PM GMT
मोहना एलिवेटेड रोड जल्द ही जोड़ेगी फरीदाबाद एनएच को दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे से
x
प्राधिकरण ने फरीदाबाद राष्ट्रीय राजमार्ग को जोड़ने वाली एलिवेटेड रोड के निर्माण के लिए टेंडर को मंजूरी दे दी है

प्राधिकरण ने फरीदाबाद राष्ट्रीय राजमार्ग को जोड़ने वाली एलिवेटेड रोड के निर्माण के लिए टेंडर को मंजूरी दे दी है

नई दिल्ली: प्राधिकरण ने एक एलिवेटेड रोड के निर्माण के लिए निविदा को मंजूरी दे दी है जो फरीदाबाद राष्ट्रीय राजमार्ग को दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे लिंक रोड से जोड़ेगी, और इसके अगले सप्ताह तक जारी होने की उम्मीद है। इस सड़क के बनने से मोहना क्षेत्र में जाम से लोगों को निजात मिलेगी। यह फ़रीदाबाद को नोएडा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से जोड़ेगा।

फरीदाबाद के मोहना के पास सड़क का सर्वे का काम राज्य के PWD अधिकारियों द्वारा पूरा कर लिया गया है. उन्होंने मौजूदा सीवर लाइन, पानी की लाइन, पीएनजी लाइन, बिजली लाइन, खंभों और ड्रेनेज सिस्टम का गहनता से आकलन किया है।

क्षेत्र में यातायात प्रवाह में सुधार के उद्देश्य से, अधिकारी सड़क पर निर्माण कार्य शुरू करने की तैयारी कर रहे हैं। यह विकास केजीपी की ओर यात्रा करने वालों के लिए विशेष रूप से फायदेमंद होगा क्योंकि इससे भीड़भाड़ और धीमी गति से चलने वाले यातायात में कमी आएगी।

मोहना रोड चंदावली गांव तक आवासीय घरों से घिरा हुआ है, और यह एक हलचल भरे मुख्य बाजार का घर है। ये कारक यातायात की भीड़ और बार-बार जाम में योगदान करते हैं, जिससे हजारों दैनिक यात्री प्रभावित होते हैं।

इसके अलावा, यह सड़क फ़रीदाबाद और गुरुग्राम के बीच कार्गो यातायात के लिए एक महत्वपूर्ण मार्ग के साथ-साथ केजीपी-केएमपी की ओर जाने वाले यात्रियों के लिए एक लोकप्रिय विकल्प के रूप में कार्य करती है, जो यात्रा के समय में लगभग 20 मिनट की काफी कमी का वादा करती है।

यह सड़क विकास चंदावली, सोतई, मच्छगर, बुखारपुर, दयालपुर, पन्हेड़ा, पन्हेड़ा खुर्द, जुन्हेड़ा, अटाली, गढ़खेड़ा, मौजपुर, छांयसा, मोहना, मोठूका, हीरापुर, नरियाला और नरहावली सहित कई गांवों की कनेक्टिविटी में उल्लेखनीय सुधार देखा जाएगा।

इसके अतिरिक्त, इस परियोजना का सेक्टर-62, 64, 65, 66, 67, 68, 69 और 70 में यातायात की स्थिति पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा, जिससे क्षेत्र में समग्र परिवहन नेटवर्क में और वृद्धि होगी।

प्राधिकरण ने एक एलिवेटेड रोड के निर्माण के लिए निविदा को मंजूरी दे दी है जो फरीदाबाद राष्ट्रीय राजमार्ग को दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे लिंक रोड से जोड़ेगी, और इसके अगले सप्ताह तक जारी होने की उम्मीद है। इस सड़क के बनने से मोहना क्षेत्र में जाम से लोगों को निजात मिलेगी। यह फ़रीदाबाद को नोएडा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से जोड़ेगा।

Next Story