हरियाणा

भ्रूण लिंग का परीक्षण करते दो आरोपी गिरफ्तार, नर्सिगं होम किया सील

Desk Editor
30 July 2022 3:11 PM GMT
भ्रूण लिंग का परीक्षण करते दो आरोपी गिरफ्तार, नर्सिगं होम किया सील
x
स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पकड़े गए दोनों लोगों को थानाभवन पुलिस के हवाले कर दिया था।

हरियाणा के स्वास्थ्य विभाग ने थाना भवन के मुल्लापुर मार्ग पर स्थित नवजीवन मेडिकेयर सेंटर पर छापामार कार्यवाही करते हुए भ्रूण लिंग परीक्षण का मामला पकड़ा। जिसके चलते स्वास्थ्य विभाग की ओर से अब अस्पताल पर सील लगा दी गई है। इस संबंध में 2 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

अंबाला की डिप्टी सीएमओ डॉ बलविंद्र कौर ने स्थानीय पुलिस और शामली के नायब तहसीलदार के साथ थानाभवन के मुल्लापुर मार्ग पर स्थित नवजीवन मेडिकेयर सेंटर पर छापामार कार्यवाही करते हुए दो आरोपियों को भ्रूण लिंग परीक्षण करने के आरोप में पकड़ा था। कार्यवाही के दौरान छापामार टीम द्वारा लिंग परीक्षण में इस्तेमाल की जाने वाली दवाई तथा अल्ट्रासाउंड मशीन के कुछ हिस्सों को बरामद किया था, जबकि मौके से अस्पताल का संचालक नदीम पोर्टेबल अल्ट्रासाउंड मशीन के कुछ हिस्से उठाकर वहां से फरार होने में कामयाब हो गया था।

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पकड़े गए दोनों लोगों को थानाभवन पुलिस के हवाले कर दिया था। हॉस्पिटल रजिस्ट्रेशन नोडल अधिकारी जाहिद अली त्यागी ने नवजीवन मेडिकल सेंटर का रजिस्ट्रेशन नहीं होने तथा हरियाणा टीम की छापामार कार्यवाही के बाद हॉस्पिटल को सील कर दिया है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से की गई इस बड़ी कार्यवाही से कस्बे में अन्य क्लीनिक संचालकों के भीतर भी बुरी तरह से हड़कंप मचा हुआ है।

Next Story