हरियाणा

गुरमीत राम रहीम 40 दिन की परोल पर जेल से आया बाहर ,डेरा सच्चा सौदा आश्रम पहुंचा ..

Desk Editor
15 Oct 2022 8:59 AM GMT
गुरमीत राम रहीम 40 दिन की परोल पर जेल से आया बाहर ,डेरा सच्चा सौदा आश्रम पहुंचा ..
x

डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम एक बार फिर परोल पर जेल से बाहर आ गए हैं. राम रहीम को इस बार 40 दिनों की परोल मिली है.

बलात्कार और हत्या के मामलों में सज़ा काट रहे राम रहीम जेल से छूटने के बाद उत्तर प्रदेश के बरनावा स्थिति डेरा सच्चा सौदा के आश्रम पहुंचे.

राम रहीम कड़ी सुरक्षा के बीच आश्रम पहुंचे.

राम रहीम के परिवार ने जेल प्रशासन को एक एप्लिकेशन लिखकर उनकी एक महीने की परोल मांगी थी. उन्हें 17 जून को एक महीने की परोल मिली थी.

राम रहीम साल 2017 से हरियाणा की सुनारिया जेल में सज़ा काट रहे हैं. उन्हें हरियाणा के सिरसा स्थित आश्रम में दो महिलाओं के साथ बलात्कार के आरोप में 20 साल जेल की सज़ा सुनाई गई है.

Images

इसके पहले उन्हें इसी साल फरवरी में तीन सप्ताह के लिए फर्लो पर रिहा किया गया था.

परोल में किसी कैदी को कुछ समय के लिए किसी विशेष काम की वजह से या फिर सज़ा पूरी होने से पहले अच्छे आचरण की वजह से जेल से रिहा कर दिया जाता है. फर्लो में क़ैदी को जेल से अस्थाई रूप से रिहा किया जाता है और इसकी समय सीमा कम होती है.

अक्टूबर 2021 में राम रहीम और चार अन्य को डेरा के पूर्व मैनेजर रंजीत सिंग की हत्या के मामले में दोषी ठहराया गया था. राम रहीम की हत्या साल 2002 में डेरा सच्चा सौदा आश्रम के परिसर में ही हुई थी.

पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट के आदेश पर सीबीआई ने 2003 में इस मामले की जांच शुरू की थी. इस मामले में एफआईआर हरियाणा के कुरुक्षेत्र ज़िले में दर्ज की गई थी

Next Story