गुरुग्राम

ED ने गुरुग्राम से एंबिएंस मॉल के मालिक को 200 करोड़ की धोखाधड़ी मामले में किया गिरफ्तार

Arun Mishra
29 July 2021 7:05 AM GMT
ED ने गुरुग्राम से एंबिएंस मॉल के मालिक को 200 करोड़ की धोखाधड़ी मामले में किया गिरफ्तार
x
राजसिंह के खिलाफ 200 करोड़ रुपए के बैंक ऋण धोखाधड़ी की शिकायत मिली थी।

गुरुग्राम : हरियाणा के गुरुग्राम जिले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने छापा-मार कार्रवाई की है। प्रवर्तन निदेशालय ने यहां एंबिएंस मॉल के मालिक राज सिंह गहलोत के खिलाफ जांच करते हुए उन्हें गिरफ्तार कर लिया। बताया जा रहा है कि, राजसिंह के खिलाफ 200 करोड़ रुपए के बैंक ऋण धोखाधड़ी की शिकायत मिली थी। जिसके बाद प्रवर्तन निदेशालय उनके खिलाफ कार्रवाई शुरू की।

पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय ने CBI को गुरुग्राम में लगभग 18.98 एकड़ भूमि पर एक कमर्शियल बिल्डिंग के कथित अवैध निर्माण के मामले की जांच करने का निर्देश दिया था। अन्य लोगों की मिलीभगत से इमारत के उप-नियमों और वैधानिक प्रावधानों का खुले तौर पर उल्लंघन किया गया था। यह आरोप लगाया गया था कि जिस जमीन पर एंबिएंस मॉल बनाया गया था, वह एक हाउसिंग प्रॉजेक्ट के लिए थी।

पिछले साल हुई थी कई ठिकानों पर छापेमारी

CBI ने पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट के आदेश पर एक निजी व्यक्ति गहलोत, एंबिएंस लिमिटेड व एंबिएंस डेवलपर्स एंड इंफ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड और हुडा, टाउन एंड कंट्री प्लानिंग विभाग के अज्ञात अधिकारियों और अज्ञात निजी व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। ईडी और CBI ने पिछले साल गहलोत के कई ठिकानों पर छापेमारी की थी।

Next Story