गुरुग्राम

एक हफ्ते बाद कैसी है मुलायम सिंह यादव की तबीयत, सामने आया लेटेस्ट हेल्थ अपडेट

Shiv Kumar Mishra
9 Oct 2022 8:17 AM GMT
एक हफ्ते बाद कैसी है मुलायम सिंह यादव की तबीयत, सामने आया लेटेस्ट हेल्थ अपडेट
x

समाजवादी पार्टी (सपा) के संस्थापक मुलायम सिंह यादव की सेहत में हल्का सुधार देखा गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जीवन रक्षक दवाओं से मुलायम सिंह यादव की सेहत में हल्का सुधार देखा जा रहा है. पूर्व रक्षा मंत्री मुलायम सिंह की हालत अब स्थिर है हालांकि उनका इलाज अभी भी आईसीयू में किया जा रहा है.

इससे पहले अस्पताल ने शनिवार को हेल्थ बुलिटेन जारी करते हुए कहा था, "मुलायम सिंह अभी भी गंभीर हैं और जीवन रक्षक दवाओं पर हैं. उनका इलाज आईसीयू में विशेषज्ञों की एक व्यापक टीम द्वारा किया जा रहा है." बुलेटिन को समाजवादी पार्टी के आधिकारिक हैंडल से ट्विटर पर भी साझा किया गया. बता दें मुलायम सिंह यादव का इलाज गुरग्राम स्थित मेदांता अस्पताल में किया जा रहा है.

इस बीच मुलायम सिंह यादव का हाल जानने के लिए अस्पताल में नेताओं और समर्थकों का पहुंचना जारी है. उनके स्वास्थ्य को लेकर चिंतित पार्टी कार्यकर्ता और समर्थक शनिवार को अस्पताल के अंदर फूट-फूट कर रोते दिखे. कार्यकर्ताओं और समर्थकों ने कहा हम नेताजी के लिए जान तक दे देंगे.

अस्पताल में लगा नेताओं का तांता

इस बीच शनिवार को विधायक पल्लवी पटेल और उनकी माता कृष्णा पटेल मुलामय सिंह यादव का हालचाल जानने पहुंचीं. इससे पहले शुक्रवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और यूपी के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक के अलावा अमेठी के गौरीगंज से विधायक राकेश प्रताप सिंह, बीजेपी सांसद राम कृपाल यादव, कांग्रेस पार्टी के पूर्व सांसद और केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय , उत्तर प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना मेदांता अस्पताल पहुंचे और मुलायम सिंह यादव का हाल जाना. गौरतलब है कि 82 वर्षीय मुलायम सिंह यादव को पिछले रविवार को निम्न रक्तचाप और सांस लेने में तकलीफ की समस्या गंभीर होने पर भर्ती कराया गया था.

पीएम मोदी और सीएम योगी ने की अखिलेश से बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी अखिलेश यादव से बात कर उनके पिता का हालचाल पूछा था. सूत्रों के अनुसार पीएम मोदी ने अखिलेश यादव को आश्वासन दिया कि वह हरसंभव मदद और सहायता उपलब्ध कराने के लिए तैयार हैं.

Next Story