गुरुग्राम

द्वारका एक्सप्रेसवे पर गलत साइड से आ रही कार ने बाइक को मारी टक्कर,एक व्यक्ति की मौत, एक घायल

Smriti Nigam
5 Jun 2023 7:03 AM GMT
द्वारका एक्सप्रेसवे पर गलत साइड से आ रही कार ने बाइक को मारी टक्कर,एक व्यक्ति की मौत, एक घायल
x
गुरुग्राम पुलिस ने कहा कि शनिवार को द्वारका एक्सप्रेसवे गोल चक्कर पर गलत साइड से आ रही एक तेज रफ्तार कार ने उसकी मोटरसाइकिल को टक्कर मार दी

गुरुग्राम पुलिस ने कहा कि शनिवार को द्वारका एक्सप्रेसवे गोल चक्कर पर गलत साइड से आ रही एक तेज रफ्तार कार ने उसकी मोटरसाइकिल को टक्कर मार दी,जिससे एक व्यक्ति की मौत हो गई, जिसमें पीछे सवार व्यक्ति घायल हो गया।

पुलिस के अनुसार, घायल व्यक्ति शोभित कुमार (24) ने मोहम्मदपुर झारसा से जमालपुर जाने के लिए एक ऐप से दोपहिया वाहन बुक किया था।

पुलिस ने कहा कि अनुज (23) के रूप में पहचाने जाने वाले मृतक मोटरसाइकिल चालक ने स्थान पर पहुंचकर कुमार को उठाया। सुबह करीब नौ बजकर 20 मिनट पर जब दुर्घटना हुई तो वे अपने गंतव्य की ओर जा रहे थे।

जांचकर्ताओं ने कहा कि तेज रफ्तार कार मारुति स्विफ्ट ने मोटरसाइकिल को सामने से टक्कर मार दी। उन्होंने बताया कि दुर्घटना इतनी भीषण थी कि अनुज और कुमार दोनों कई फुट दूर जा गिरे।

पुलिस के अनुसार हादसे के बाद कार चालक नहीं रुका और मौके से फरार हो गया। हालांकि राहगीरों ने कार का नंबर नोट कर लिया और बाद में पुलिस को दे दिया।

पुलिस ने कहा कि पीड़ितों को सेक्टर 84 के एक निजी अस्पताल में ले जाया गया जहां से अनुज को बुधेरा के एक अन्य निजी अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया, लेकिन उसकी मौत हो गई। पुलिस ने कहा कि उसके सिर और सीने में चोटें आई हैं।

कुमार ने आरोप लगाया कि कार सेक्टर 86 मुख्य सड़क से आ रही थी और सेंट्रल पेरिफेरल रोड का इस्तेमाल करते हुए राष्ट्रीय राजमार्ग (NH-48) की ओर भाग गई।

हम अपने गंतव्य के रास्ते में थे जब कार ने अचानक हमें सामने से टक्कर मार दी। टक्कर का असर इतना गंभीर था कि मैं होश खो बैठा और कई घंटों के बाद अस्पताल में जागा।कुमार ने कहा,"मेरे सिर में गंभीर चोटें आई हैं और मेरे बाएं पैर में फ्रैक्चर हो गया है।"

कुमार की एक शिकायत के आधार पर, अज्ञात कार चालक के खिलाफ धारा 279 (सार्वजनिक तरीके से गाड़ी चलाना या सवारी करना), 304ए (लापरवाही से मौत का कारण) और 337 (इतनी उतावलेपन या किसी भी व्यक्ति को चोट पहुंचाना) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

रविवार को सेक्टर 37 पुलिस स्टेशन में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) के तहत लापरवाही से मानव जीवन या दूसरों की व्यक्तिगत सुरक्षा को खतरे में डालने के लिए, ।पुलिस ने बताया कि मृतक व्यक्ति का शव रविवार को पोस्टमार्टम के बाद उसके परिजनों को सौंप दिया गया।

पुलिस ने बताया कि जहां हादसा हुआ वह गोलचक्कर एक्सप्रेसवे, सेंट्रल पेरिफेरल रोड और सेक्टर 86 मुख्य सड़क के चौराहे पर है।

गुरुग्राम पुलिस के जनसंपर्क अधिकारी सुभाष बोकेन ने कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है। हम कार के मालिक का विवरण इकट्ठा करने की कोशिश कर रहे हैं।

कार पटौदी में रजिस्टर्ड है। एक बार जब हम मालिक से संपर्क करेंगे तो यह स्पष्ट हो जाएगा कि दुर्घटना के समय कार कौन चला रहा था।

Next Story