गुरुग्राम

पादरी को थप्पड़ मारने वाला गिरफ्तार गुरुग्राम में चर्च हुआ बंद

Smriti Nigam
7 Jun 2023 2:17 PM GMT
पादरी को थप्पड़ मारने वाला गिरफ्तार गुरुग्राम में चर्च हुआ बंद
x
कम से कम 15-20 संदिग्ध , मौके पर पहुंच गए थे और अस्थायी चर्च से सभी धार्मिक गतिविधियों को रोकने के लिए कहते हुए पादरी को कथित रूप से गाली दी, धमकी दी और थप्पड़ मारे।

कम से कम 15-20 संदिग्ध , मौके पर पहुंच गए थे और अस्थायी चर्च से सभी धार्मिक गतिविधियों को रोकने के लिए कहते हुए पादरी को कथित रूप से गाली दी, धमकी दी और थप्पड़ मारे।

गुरुग्राम पुलिस ने कहा कि खेरकी दौला में एक अस्थाई चर्च सोमवार को बंद पाया गया, एक दिन बाद एक पादरी जो वहां धार्मिक आयोजन कर रहा था,

दक्षिणपंथी कार्यकर्ताओं के एक समूह द्वारा कथित रूप से दुर्व्यवहार और थप्पड़ मारा गया था।

पुलिस के अनुसार एक जांच दल सोमवार को शिकायतकर्ता से मिलने के लिए मौके पर पहुंचा था लेकिन अस्थायी चर्च पर ताला लगा हुआ था।

दक्षिणपंथी समूह के प्रति निष्ठा का दावा करने वाले कम से कम 15-20 संदिग्ध मौके पर पहुंचे थे और अस्थायी चर्च से सभी धार्मिक गतिविधियों को बंद करने के लिए कहते हुए पादरी को कथित रूप से गाली दी, धमकी दी और थप्पड़ मारे।

पादरी की शिकायत के आधार पर, संदिग्धों के खिलाफ धारा 147 (दंगा), 149 (गैरकानूनी जमावड़ा), 295ए (जानबूझकर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के उद्देश्य से दुर्भावनापूर्ण कार्य), 323 (स्वेच्छा से चोट पहुंचाना) और रविवार को खेड़कीदौला थाने में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 506 (आपराधिक धमकी), के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है

जांचकर्ताओं ने कहा कि संपत्ति खेरकी दौला के एक व्यक्ति की है, जिसे एक साल से अधिक समय पहले दिल्ली के एक अन्य व्यक्ति ने किराए पर लिया था

और बाद में इसे सीसीटीवी निगरानी के साथ एक आश्रय के रूप में विकसित किया गया था।

उन्होंने कहा कि बाद में, एक पादरी ने सभाओं को संबोधित करने के लिए अक्सर उस जगह का दौरा करना शुरू कर दिया खासकर रविवार को और धार्मिक उपदेश दिया।

पुलिस ने कहा कि रविवार की सभा में शामिल होने वालों में से अधिकांश गुरुग्राम और पड़ोसी इलाकों से आए थे।

इस बीच, विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के जिला अध्यक्ष अजीत सिंह ने आरोप लगाया कि उन्होंने लगभग एक पखवाड़े पहले धार्मिक आयोजनों में शामिल लोगों को अल्टीमेटम दिया था।

हमने उन्हें अपनी गतिविधियों को तुरंत पूरा करने और केंद्र को बंद करने के लिए कहा था। हमें लगभग एक महीने पहले अस्थायी चर्च के बारे में पता चला था।

मानेसर के सहायक पुलिस आयुक्त सुरेंद्र सिंह ने कहा कि पादरी को गाली देने और थप्पड़ मारने वाले संदिग्धों में से एक को सोमवार को मोहम्मदपुर गांव से गिरफ्तार किया गया।

एसीपी ने कहा,हालांकि वह पादरी के साथ मारपीट करने में शामिल नहीं था, लेकिन उसने संदिग्धों का समर्थन किया था। उसने कुछ नामों का खुलासा किया और हम उन्हें पकड़ने की कोशिश कर रहे हैं।

एसीपी सिंह ने आगे कहा, "प्रथम दृष्टया ऐसा लगता है कि दक्षिणपंथी कार्यकर्ताओं को शक था कि अस्थायी चर्च के अंदर धर्मांतरण हो रहा है।

"पुलिस के अनुसार, धार्मिक आयोजनों के आयोजक दिल्ली से आए थे जबकि कुछ अस्थायी चर्च में ही रहते थे।

Next Story