गुरुग्राम

गुरुग्राम में उपदेशक से मारपीट के आरोप में कई पर मामला दर्ज

Smriti Nigam
5 Jun 2023 11:37 AM GMT
गुरुग्राम में उपदेशक से मारपीट के आरोप में कई पर मामला दर्ज
x
गुरुग्राम पुलिस ने कहा कि रविवार को खेरकी दौला में एक धार्मिक उपदेशक पर हमला करने के लिए कम से कम 15-20 अज्ञात संदिग्धों पर मामला दर्ज किया गया था

गुरुग्राम पुलिस ने कहा कि रविवार को खेरकी दौला में एक धार्मिक उपदेशक पर हमला करने के लिए कम से कम 15-20 अज्ञात संदिग्धों पर मामला दर्ज किया गया था क्योंकि उन्होंने कथित तौर पर उनके विरोध के बाद भी इलाके में अपनी धार्मिक गतिविधियों को अंजाम देना बंद नहीं किया था।

पुलिस ने कहा कि पीड़ित ने उस क्षेत्र में किराए पर एक निजी संपत्ति ली थी जिसका उपयोग वह लगभग एक साल से धार्मिक उपदेश देने के लिए कक्षाओं और कार्यक्रमों के आयोजन के लिए एक अस्थायी चर्च के रूप में कर रहा था।

जांचकर्ताओं ने कहा कि संदिग्ध इलाके में इस तरह की गतिविधियों के खिलाफ थे और परिसर को बंद करने की कोशिश कर रहे थे जिसके लिए रविवार को मौके पर पहुंचने के बाद उन्होंने कथित तौर पर उपदेशक को थप्पड़ मारा और दुर्व्यवहार किया।

मानेसर के सहायक पुलिस आयुक्त (मानेसर) सुरेंद्र सिंह ने कहा कि रविवार सुबह हुई कथित बदसलूकी के लिए पीड़िता ने एक दक्षिणपंथी संगठन के सदस्यों के नाम लिए थे।

“पीड़ित ने आरोप लगाया था कि संदिग्धों ने उसे गाली दी थी और फिर मौके पर पहुंचकर परिसर से धार्मिक कक्षाएं चलाने के लिए थप्पड़ मारा।

वे उसकी गतिविधियों का विरोध कर रहे थे.सिंह ने कहा कि संदिग्ध फिलहाल फरार हैं लेकिन उन्हें जल्द से जल्द गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी की जा रही है.

जांचकर्ताओं ने कहा कि पहले भी संदिग्धों ने उपदेशक को क्षेत्र में धार्मिक गतिविधियों को अंजाम देने के लिए कथित तौर पर धमकी दी थी लेकिन पुलिस में कभी कोई शिकायत नहीं की गई। हालांकि रविवार की घटना के बाद पीड़िता ने खेड़कीदौला थाने का दरवाजा खटखटाया.

रविवार को खेड़कीदौला थाने में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) के तहत पुलिस ने कहा,पीड़िता की शिकायत पर संदिग्धों के खिलाफ धारा 147 (दंगा), 149 (गैरकानूनी सभा), 295A (जानबूझकर और दुर्भावनापूर्ण कृत्य धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के इरादे से), 323 (स्वेच्छा से चोट पहुंचाना) और 506 (आपराधिक धमकी) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

Next Story