हरियाणा

हरियाणा में 3 मई से एक हफ्ते का संपूर्ण लॉकडाउन

Arun Mishra
2 May 2021 10:27 AM GMT
हरियाणा में 3 मई से एक हफ्ते का संपूर्ण लॉकडाउन
x
मंत्री अनिल विज ने ऐलान किया है कि 3 मई से अगले सात दिन तक संपूर्ण लॉकडाउन लागू रहेगा

कोरोना के बढ़ते कहर के बीच हरियाणा ने संपूर्ण लॉकडाउन लगाने का ऐलान किया है. हरियाणा सरकार में मंत्री अनिल विज ने ऐलान किया है कि 3 मई से अगले सात दिन तक संपूर्ण लॉकडाउन लागू रहेगा. इससे पहले शुक्रवार को ही सरकार ने 9 जिलों में वीकेंड लॉकडाउन लगाने की घोषणा की थी.

हरियाणा सरकार ने ये फैसला इसलिए लिया है ताकि कोरोना संक्रमण पर काबू पाया जा सके. अभी वहां हालात पूरी तरह से बेकाबू होने लगे हैं. मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. शनिवार को ही हरियाणा में बीते 24 घंटे में कोरोना के 13,588 नए मरीज मिले थे. 125 लोगों की मौत हुई थी. हरियाणा में अब तक 5,01,566 मामले सामने आ चुके हैं और 4,341 मरीजों की जान जा चुकी है. यहां एक्टिव केसेस की संख्या 1,02,516 पहुंच गई है.

देश में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच कई राज्यों ने लॉकडाउन लगाने की शुरुआत कर दी है. ओडिशा ने आज ही अगले 14 दिन के लिए टोटल लॉकडाउन की घोषणा कर दी है. वहीं, दिल्ली में भी लॉकडाउन एक हफ्ते के लिए बढ़ा दिया गया है. राजधानी में अब 10 मई की सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन रहेगा. हरियाणा के पड़ोसी राज्य पंजाब में भी रोज शाम 6 बजे से सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन लागू है. Live TV

Next Story