हरियाणा

हरियाणा लोक सेवा आयोग कर रहा है 95 पदों पर भर्तियां, 12 मार्च तक कर सकते हैं आवेदन

Anshika
9 March 2023 8:11 AM GMT
हरियाणा लोक सेवा आयोग कर रहा है 95 पदों पर भर्तियां, 12 मार्च तक कर सकते हैं आवेदन
x
हरियाणा लोक सेवा आयोग ने 95 पदों पर निकाली भर्तियां जाने आवेदन की आखिरी तारीख

हरियाणा सरकार ने विभाग के रिक्त पदों को भरने के लिए आवेदन निकाले हैं. इन वैकेंसियों के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. इच्छुक उम्मीदवार इसकी ऑफिशियल वेबसाइट hpsc.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

अगर आप भी हरियाणा से हैं और सरकारी नौकरी पाना चाहते हैं तो यह खबर आपके लिए है. हरियाणा के सरकारी विभाग के विभिन्न पदों पर वैकेंसी निकाली गई हैं. ये भर्तियां हरियाणा लोक सेवा आयोग (HPSC) द्वारा आयोजित की जा रही है.

एचपीएससी ने 2023 के विज्ञापन संख्या 11 के तहत एचसीएस (कार्यकारी शाखा) और अन्य संबद्ध सेवाओं के पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं. इसके लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इसकी ऑफिशियल वेबसाइट hpsc.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.




आवेदन की अंतिम तारीख

इच्छुक अभ्यर्थी इन पदों पर आवेदन 12 मार्च 2023 तक ही कर सकते हैं. इसके बाद कोई भी आवेदन नहीं लिया जाएगा.

वैकेंसी की पूरी जानकारी

हरियाणा लोक सेवा आयोग के इस भर्ती अभियान का उद्देश्य कुल 95 रिक्तियों को भरना है. इन पदों में एचसीएस के 10 पद हैं, वहीं डीएसपी के 6 पद, ईटीओ के चार पद, डीएफएससी के 2 पद,वही वर्ग ए के तहसीलदार के 4 पद, एआरसीएस के 2 पद, ईटीओ के 13 पद, बीडीपीओ के 8 पद, टीएम के 2 पद, डीएसओ के 3 पद, ईओ के 6 पद, वर्ग ए के नायब तहसीलदार के 35 पद हैं.

एजुकेशनल क्वालिफिकेशन

इन पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यार्थी के पास किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से किसी भी सब्जेक्ट में ग्रेजुएशन या उसके समकक्ष डिग्री होनी चाहिए.

एज लिमिट

इन पदों के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स की आयु 1 जनवरी 2023 या उससे पहले 18 साल और अधिकतम 42 साल के बीच होनी चाहिए.वहीं, डीएसपी पदों के लिए कैंडिडेट्स की आयु 18 से 27 साल के बीच होनी चाहिए. जबकि रिजर्व कैटेगरी के अभ्यार्थियों को आयु में छूट मिलेगी.

एप्लीकेशन फीस

इन पदों पर आवेदन करने वाले जनरल कैटेगरी के मेल कैंडीडेट्स और अन्य राज्यों के सभी रिजर्व कैटेगरी को ₹1000 शुल्क देना होगा. वही जनरल कैटेगरी की फीमेल कैंडीडेट्स और अन्य राज्यों के सभी रिजर्व कैटेगरी बीसी-एके पुरुष और महिला उम्मीदवारों के लिए हरियाणा के बीसी-बी/ईएसएम और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 250 रुपये फीस देनी होगी.

ऐसे करना होगा आवेदन

सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट hpsc.gov.in पर जाएं.

इसके बाद होम पेज पर विज्ञापन पर जाएं.

2023 के विज्ञापन संख्या 11 के तहत आवेदन लिंक पर क्लिक करें.

रजिस्टर करें और आवेदन करने के लिए लॉगइन करें.

डिटेल्स दर्ज करें, दस्तावेज अपलोड करें और

शुल्क भुगतान करके अपना फॉर्म सबमिट कर दें.

प्रक्रिया पूरी होने के बाद एक प्रिंटआउट निकाल लें.

Next Story