करनाल

बड़ी खबर : करनाल किसानों और सरकार के बीच गतिरोध खत्म! थोड़ी देर में होगी संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस

Arun Mishra
11 Sep 2021 4:04 AM GMT
बड़ी खबर : करनाल किसानों और सरकार के बीच गतिरोध खत्म! थोड़ी देर में होगी संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस
x
सूत्रों के अनुसार अब साढ़े 9 बजे किसान नेता गुरनाम सिंह चढूनी और करनाल डीसी निशांत यादव संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे.

हरियाणा के करनाल में किसानों और सरकार के बीच गतिरोध खत्म हो गया है. दोनों पक्षों ने मिलकर समाधान निकाल लिया है. सूत्रों के अनुसार अब साढ़े 9 बजे किसान नेता गुरनाम सिंह चढूनी और करनाल डीसी निशांत यादव संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. किसान संघ के नेता और करनाल जिला प्रशासन आज यानी शनिवार को एक और दौर की बातचीत हुई. दोनों पक्षों के बीच शुक्रवार को चार घंटे की लंबी मैराथन बैठक के बाद मुद्दों के जल्द समाधान की उम्मीद लगाई जा रही थी.

28 अगस्त को पुलिस लाठीचार्ज के खिलाफ किसानों ने मंगलवार को करनाल में जिला मुख्यालय के बाहर धरना शुरू कर दिया था. किसानों की मुख्य मांग तत्कालीन एसडीएम आयुष सिन्हा को निलंबित करना है, जो कथित तौर पर पुलिसकर्मियों से यह कहते हुए सुने गए थे कि अगर वे सीमा पार करते हैं तो किसानों का सिर फोड़ दें. किसानों ने यह भी दावा किया था कि 28 अगस्त की हिंसा के बाद एक किसान की मौत हो गई, हालांकि प्रशासन ने इस आरोप को खारिज कर दिया है. करनाल जिला मुख्यालय के बाहर किसानों का धरना शुक्रवार को चौथे दिन में प्रवेश कर गया, दोनों पक्षों ने कहा कि बैठक सौहार्दपूर्ण माहौल में हुई.

कहां अटकी है बातचीत

करनाल के उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने बताया कि हमने चार घंटे तक चर्चा की. कुछ सकारात्मक बातें सामने आई हैं और शनिवार को एक और बैठक होगी. वहीं किसान नेता गुरनाम सिंह चढूनी ने कहा कि बातचीत अच्छे माहौल में हुई है. उन्होंने कहा कि सिर्फ एक-दो पॉइंट पर बात अटकी हुई है. शनिवार को संयुक्त किसान मोर्चा के साथ चर्चा के बाद प्रशासन से दोबारा बैठक की जाएगी. उन्होंने कल होने वाली बैठक को अहम बताते हुए कहा कि इसमें कोई न कोई हल जरूर निकल सकता है.

Next Story