करनाल

हरियाणा के करनाल में लॉक डाउन में घर के पास पड़े अपने प्लाट में उगा डाली ऑर्गेनिक सब्जियां, समय का सदुपयोग कोई इनसे सीखे

Shiv Kumar Mishra
6 May 2020 4:42 AM GMT
हरियाणा के करनाल में लॉक डाउन में घर के पास पड़े अपने प्लाट में उगा डाली ऑर्गेनिक सब्जियां, समय का सदुपयोग कोई इनसे सीखे
x

जहाँ लॉक डाउन में लोगों को समय काटना मुश्किल हो रहा है वहीँ करनाल अशोका नर्सरी के दो दोस्तों ने खाली पड़े प्लाट में ऊगा डाली हर तरह की ऑर्गेनिक सब्जियां। बहुत से लोग कोरोना की वजह से मड़ी से आई सब्जियों से भी परहेज कर रहे है।

रविन्द्र मान जोकि हरियाणा बिजली विभाग में जूनियर इंजीनियर के पद पर कार्यरत है ने बताया कि पहले जॉब का काम होने के कारण समय नहीं लग पाता था जब से लॉक डाउन हुआ है घर के पास पडे अपने एक प्लाट में सुबह शाम एक घंटा काम करते है इसमें सोशल डिस्टनसिंग का भी ख्याल रखते है। उन्होंने सभी लोगों से अपील भी की अभी 17 मई तक लॉक डाउन है यह समय बढ़ भी सकता है आपकी जो भी हॉबी है उसपर काम शुरू करें आपका बढ़िया टाइम पास हो जाएगा।

नरेंद्र राणा ने बताया कि हमनें प्लाट पर टमाटर,बैंगन, शिमला मिर्च, पुदीना, ककड़ी, कद्दू, डिंडा व करेले की सब्जी लगाई है हम किसी कीटनाशक व खाद का उपयोग नहीं करते, हम गोबर से बनी देसी खाद डालते है अगर सब्जी में कीड़ा लग जाए तो गौ मूत्र या नीम के पतो से बनी दवाई का उपयोग करते है।

Next Story