पानीपत

National Wrestler Dies:नहर में डूबने से राष्ट्रीय महिला पहलवान की मौत हो गई, जबकि 2 अन्य पहलवानों को लोगों ने बचा लिया

Shiv Kumar Mishra
17 April 2022 12:15 PM GMT
National Wrestler Dies:नहर में डूबने से राष्ट्रीय महिला पहलवान की मौत हो गई, जबकि 2 अन्य पहलवानों को लोगों ने बचा लिया
x

हरियाणा के पानीपत जिले के समालखा कस्बे में स्थित हथवाला जमना नहर में रविवार सुबह एक बड़ा हादसा हो गया। नहर में डूबने से राष्ट्रीय महिला पहलवान की मौत हो गई, जबकि 2 अन्य पहलवानों को लोगों ने बचा लिया। नहर से निकाली गई दोनों लड़कियों को तुरंत एक निजी अस्पताल ले जाया गया, जहां कुछ देर उपचार के बाद उन्हें छुट्‌टी दे गई।

एक लड़की घटनास्थल से काफी आगे पानी में मिली, जिसे बाहर निकालकर तुरंत सिविल अस्पताल पानीपत ले जाया गया, लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। परिजनों ने शव का पोस्टमार्टम करवाने से इंकार किया है और डॉक्टरों को लिखित में देकर शव अपने साथ ले गए। परिजनों ने गांव में ले जाकर शव का अंतिम संस्कार भी कर दिया है।

रविवार को नहर किनारे करती थीं अभ्यास

जानकारी देते हुए सुरेंद्र ने बताया कि वह समालखा के गांव पट्‌टीकल्याणा का रहने वाला है। उसकी बहन तनिष्का उर्फ तान्या (17) 12वीं कक्षा की छात्रा थी। वह राष्ट्रीय स्तर की पहलवान भी थी। उसने राष्ट्रीय स्तर पर कई पदक जीते थे। अब वह अंतर्राष्ट्रीय स्तर की तैयारी कर रही थी। कुछ ही समय बाद श्रीलंका में इंटरनेशनल चैम्पियनशिप होनी है।

उसके लिए वह खूब पसीना बहा रही थी। वह रोजाना अकादमी में ही अभ्यास करती थी। रविवार को नहर किनारे घाट पर आकर सभी खिलाड़ी अभ्यास करते हैं। आज वह भी घाट पर साथी खिलाड़ी रेणु (17) निवासी पट्टीकल्याणा व 12 साल की जूनियर खिलाड़ी के साथ अभ्यास कर रही थी। तीनों ने अभ्यास करने के बाद नहर में नहाने का प्लान बनाया।

सुबह करीब 8 बजे अभ्यास के बाद तीनों नहर में चली गई और अचानक गहराई में चले जाने से डूबने लगीं। उन्हें डूबते देख कोच व अन्य लोगों ने बचाव कार्य किया। तनिष्का के दो छोटे भाई हैं, जो कबड्‌डी के खिलाड़ी हैं। उसकी बड़ी बहन पढ़ाई करती है।

Next Story