रेवाड़ी

दिल्ली में महाराष्ट्र का दंगल? सोनिया गांधी से मिलकर NCP प्रमुख शरद पवार ने दिया बड़ा बयान

Special Coverage News
4 Nov 2019 1:25 PM GMT
दिल्ली में महाराष्ट्र का दंगल? सोनिया गांधी से मिलकर NCP प्रमुख शरद पवार ने दिया बड़ा बयान
x
मुलाकात के बाद शरद पवार ने कहा कि जिनके पास नंबर है वो सरकार बनाए.

नई दिल्ली : महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर जहां बीजेपी और शिवसेना के बीच अब तक कोई सहमति नहीं बन पाई है, वहीं एनसीपी और कांग्रेस भी पूरे मामले पर कहीं कोई चूक करने के मूड में नहीं है। सोमवार को महाराष्ट्र का दंगल दिल्ली पहुंच गया। जहां एक तरफ देवेंद्र फडणवीस ने बीजेपी अध्यक्ष और गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। वहीं एनसीपी नेता शरद पवार कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलका की है।

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और एनसीपी प्रमुख शरद पवार के बीच मुलाकात खत्म हो गई है. मुलाकात के बाद शरद पवार ने कहा कि सोनिया गांधी को महाराष्ट्र के मौजूदा राजनीतिक हालात के बारे में बताया. शिवसेना को समर्थन देने के मुद्दे पर चर्चा नहीं हुई. उन्होंने कहा कि हमें आगे कैसे बढ़ना है, इसपर चर्चा हुई. जिनके पास नंबर है वो सरकार बनाए. पवार ने कहा सरकार बनाने के लिए हमारे पास पर्याप्त संख्या नहीं. एनसीपी प्रमुख ने कहा कि बीजेपी और शिवसेना दोनों मजबूत सहयोगी रहे हैं.

माना जा रहा है कि दोनों नेताओं के बीच महाराष्ट्र के राजनीतिक घटनाक्रम पर बात होगी। साथ ही बीजेपी और शिवसेना के बीच गतिरोध बढ़ने की स्थिति में दोनों दलों की क्या भूमिका होगी, इस पर भी चर्चा संभव है।

बता दें कि बीते दिनों शिवसेना के प्रवक्ता संजय राउत ने शरद पवार से काफी लंबी मुलाकात की थी। इस मुलाकात को दोनों नेताओं ने ही शिष्टाचार भेंट का नाम दिया था। लेकिन दोनों नेताओं के बीच हुई बातचीत को लेकर अब तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है। खबर है कि इसके बाद राउत और एनसीपी नेता अजीत पवार के बीच भी मेसेज का आदान-प्रदान हुआ था। शिवसेना और एनसीपी नेताओं के बीच अचानक बढ़ी मुलाकातों के अलग-अलग राजनीतिक मायने निकाले जा रहे हैं।

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story