रोहतक

हरियाणा: किसानों के प्रदर्शन पर बीजेपी को 'दोस्त' जेजेपी ने दी नसीहत

Shiv Kumar Mishra
1 Dec 2020 5:34 PM GMT
हरियाणा: किसानों के प्रदर्शन पर बीजेपी को दोस्त जेजेपी ने दी नसीहत
x
हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी की सहयोगी जननायक जनता पार्टी ने अपने 'दोस्त' यानी बीजेपी को नसीहत दी है। जेजेपी की ओर से कहा गया है कि किसानों को एमएसपी पर लिखित आश्वासन देने में कोई आपत्ति नहीं होनी चाहिए।

हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) गठबंधन का हिस्सा जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) ने मंगलवार को कहा कि केंद्र को प्रदर्शन कर रहे किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) पर लिखित आश्वासन देने में कोई आपत्ति नहीं होनी चाहिए। नए तीन कृषि कानूनों को लेकर किसान संगठनों और केंद्र के बीच जारी बातचीत के दौरान पार्टी का यह बयान आया है।

जेजेपी प्रमुख एवं पूर्व सांसद अजय सिंह चौटाला ने कहा, 'जब केंद्रीय कृषि मंत्री और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार कह रहे हैं कि एमएसपी जारी रहेगा, तो उस पंक्ति को जोड़ने में (कानून में) क्या आपत्ति है।' उन्होंने कहा, 'हम चाहते हैं कि इस बात का जल्द से जल्द कोई समाधान निकले। हमने सरकार में शामिल लोगों से किसानों की समस्या का समाधान ढूंढने को कहा है।'

किसान नेताओं को बुलाया था'

कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने सोमवार को कोविड-19 और ठंड का हवाला देते हुए किसान संगठनों के नेताओं को तीन दिसंबर की बजाए मंगलवार को ही बातचीत के लिए बुलाया था। गौरतलब है कि केंद्र के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ हजारों किसान दिल्ली से लगती सीमाओं के प्रवेश मार्गों पर मंगलवार को लगातार छठे दिन डटे हुए हैं। किसानों को आशंका है कि इन कानूनों के कारण न्यूनतम समर्थन मूल्य समाप्त हो जाएगा।

Next Story