हरियाणा

Sonali Phogat Murder Case: अब सोनाली फोगाट की मौत का होगा पर्दाफाश, गोवा पुलिस ने CBI को सौंपी जांच

Arun Mishra
12 Sep 2022 6:55 AM GMT
Sonali Phogat Murder Case: अब सोनाली फोगाट की मौत का होगा पर्दाफाश, गोवा पुलिस ने CBI को सौंपी जांच
x
एक्ट्रेस और बीजेपी नेता सोनाली फोगाट की हत्या की जांच अब सीबीआई करेगी.

Sonali Phogat Death: एक्ट्रेस और बीजेपी नेता सोनाली फोगाट की हत्या की जांच अब सीबीआई करेगी. सोनाली का परिवार लगातार सीबीआई से जांच कराने की मांग कर रहा था, जिसे गोवा सरकार ने मान लिया है. गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने बताया कि फोगाट मर्डर केस की जांच अब सीबीआई को सौंप दी गई है.

बयान में प्रमोद सावंत ने कहा, 'लोग लगातार खासकर उनका परिवार, सीबीआई जांच की मांग कर रहा है. हम इस केस को आज सीबीआई को सौंप रहे हैं. मैंने हैंडओवर के लिए गृह मंत्रालय को खत लिखा है. हमें अपनी पुलिस पर भरोसा है कि वे अच्छी जांच कर रहे हैं लेकिन यह लोगों की डिमांड है.' इससे पहले सर्व जातीय खाप महापंचायत ने रविवार को सोनाली फोगाट की मौत के मामले में 23 सितंबर तक सीबीआई जांच की सिफारिश करने का 'अल्टीमेटम' दिया था.

गोवा में हुई थी संदिग्ध मौत

हिसार के जाट धर्मशाला में महापंचायत का आयोजन किया गया था. इसमें सोनाली फोगाट की बेटी यशोधरा और परिवार के अन्य सदस्यों ने भी हिस्सा लिया. 43 साल की सोनाली फोगाट की अगस्त के आखिर में गोवा पहुंचने के कुछ घंटों बाद मौत हो गई थी. संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत की जांच की जा रही है.

अब तक तीन गिरफ्तार

फोगाट और उनके साथियों ने 22 और 23 अगस्त की दरम्यानी रात को गोवा के कर्लीज रेस्टोरेंट में पार्टी की थी. टिकटॉक से शोहरत हासिल करने वाली फोगाट को गोवा पहुंचने के एक दिन बाद 23 अगस्त को उत्तरी गोवा जिले के एक अस्पताल में मृत अवस्था में लाया गया था. गोवा पुलिस ने हत्या के संबंध में अब तक आरोपी सुधीर सांगवान, एक अन्य सहयोगी सुखविंदर सिंह और तीन अन्य को गिरफ्तार किया है. दूसरी ओर, फोगाट की मौत से जुड़े गोवा के अंजुना बीच पर कर्लीज रेस्तरां के कुछ हिस्सों को गिराने का काम शुक्रवार दोपहर फिर से शुरू कर दिया गया. इससे पहले ढहाये जाने की प्रक्रिया सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद बीच में ही रोक दी गई थी.

Next Story