हरियाणा

रिश्वत ले रहे सब इंस्पेक्टर को विजिलेंस की टीम ने पकड़ा, देखते ही निगले रु. फिर पुलिसकर्मियों ने उगलवाई पूरी रकम, देखिए- VIDEO

Arun Mishra
13 Dec 2022 6:19 AM GMT
रिश्वत ले रहे सब इंस्पेक्टर को विजिलेंस की टीम ने पकड़ा, देखते ही निगले रु. फिर पुलिसकर्मियों ने उगलवाई पूरी रकम, देखिए- VIDEO
x
गिरफ्तारी को लेकर रिश्वतखोर पुलिसकर्मी के परिजनों और विजिलेंस टीम के साथ जमकर कहासुनी भी हुई।

हरियाणा के फरीदाबाद स्थित सेक्टर-3 पुलिस चौकी में तैनात सब इंस्पेक्टर महेंद्र पाल को स्टेट विजिलेंस की टीम ने चार हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी को लेकर रिश्वतखोर पुलिसकर्मी के परिजनों और विजिलेंस टीम के साथ जमकर कहासुनी भी हुई। बताया जाता है कि आरोपी ने शिकायतकर्ता से 6 हजार रुपए पहले ही ले चुका था। सोमवार को 4 हजार रुपए रिश्वत लेने के आरोप में उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

आरोपित को विजिलेंस की टीम पूरी तरह से काबू करने लगी तो सब इंस्पेक्टर ने रिश्वत के लिए हुए रुपये मुंह के अंदर डाल लिए और निगलने लगा। ये देख विजिलेंस टीम हरकत में आई।

आरोपित को रुपये उगलने से रोकने पर दोनों के बीच हाथापाई हो गई। पुलिसकर्मियों ने सब इंस्पेक्टर को पीछे से जकड़ लिया और किसी तरह से रुपये उगलवाने में कामयाब हुए। कुछ रुपये उसके सीधे हाथ में थे। इसके बाद पुलिस ने उसका हाथ नहीं छोड़ा और विजिलेंस दफ्तर ले आई।

क्या था पूरा मामला ?

प्राप्त जानकारी के अनुसार सब इंस्पेक्टर सेक्टर-तीन पुलिस चौकी में तैनात था। विजिलेंस टीम के इंचार्ज इंस्पेक्टर सोहन लाल ने बताया कि सेक्टर-तीन निवासी शंभूदयाल ने अपनी भैंस 40 हजार रुपये में देशराज को बेची थी। देशराज ने 30 हजार रुपये शंभूदयाल को दे दिए थे ओर 10 हजार उधार रखे हुए थे। उधार रुपये न देने पर शंभूदयाल के पोते ने देशराज की गाय को खोल कर अपने घर लाकर बांध लिया। देशराज ने उसके पोते के खिलाफ सेक्टर-तीन चौकी में चोरी की शिकायत दे दी।

इस मामले को रफा-दफा करने के नाम पर सब इंस्पेक्टर महेंद्र पाल ने शंभूदयाल से 10 हजार रुपये रिश्वत के रूप में देने के लिए कहा। शंभूदयाल ने चार हजार रुपये शनिवार को और दो हजार रुपये रविवार को दे दिए। वह चार हजार रुपये और मांग रहा था। इस बारे में शंभूदयाल ने विजिलेंस को शिकायत दे दी। विजिलेंस की टीम शंभूदयाल के साथ चली आई।

शंभूदयाल ने सब इंस्पेक्टर से चार हजार रुपये ले जाने को कहा तो उसने कहा कि वह सेक्टर-दो सामुदायिक भवन में एक शादी में शामिल होने के लिए आया हुआ है। यहीं पर आकर रुपये दे दो। शंभूदयाल ने उसे सेक्टर-दो सामुदायिक भवन में जाकर चार हजार रुपये रिश्वत के दे दिए और विजिलेंस टीम को संकेत दे दिया। विजिलेंस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए सब इंस्पेक्टर महेंद्र पाल को रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया।

Next Story