स्वास्थ्य

Corona Alert: कोरोना के खतरे के बीच देश के लिए अगले 40 दिन अहम, जनवरी में तेजी से बढ़ सकते हैं केस

Special Coverage Desk Editor
28 Dec 2022 5:36 PM GMT
Corona Alert: कोरोना के खतरे के बीच देश के लिए अगले 40 दिन अहम, जनवरी में तेजी से बढ़ सकते हैं केस
x
Corona Alert: Amidst the threat of Corona, next 40 days are important for the country, cases may increase rapidly in January

Corona News: भारत के लिए आने वाले 40 दिन बहुत ही महत्वपूर्ण होने वाले हैं क्योंकि देश में जनवरी से कोरोना के मामले तेजी से बढ़ सकते हैं। आधिकारिक सूत्रों ने महामारी के प्रसार की पिछली पद्धति का हवाला देते हुए यह कहा कि पहले भी ऐसा पाया गया था कि पूर्वी एशिया के कोरोना की चपेट में आने के 30-35 दिन बाद भारत में महामारी की एक नई लहर आई थी। स्वास्थ्य मंत्रालय के सूत्रों ने हालांकि कहा कि संक्रमण की गंभीरता कम है। यदि कोरोना की लहर आती भी है तो इससे होने वाली मौतें और संक्रमितों के अस्पताल में भर्ती होने की दर बहुत कम रहेगी।

चीन और दक्षिण कोरिया सहित कुछ देशों में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ते देख केंद्र सरकार ने सतर्क किया है और राज्यों तथा केंद्र शासित प्रदेशों से किसी भी आपातकालीन स्थिति से निपटने के लिए तैयारी करने के निर्देश दिए है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने कोरोना के मामलों में तेजी की स्थिति से निपटने की तैयारियों का जायजा लेने के लिए बैठकें की हैं। कोरोना वायरस के ओमीक्रोन के उप-प्रकार बीएफ.7 से मामलों में हालिया वृद्धि हुई है। आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि बीएफ.7 के फैलने की दर बहुत अधिक है और एक संक्रमित व्यक्ति 16 लोगों को संक्रमित कर सकता है।

Special Coverage Desk Editor

Special Coverage Desk Editor

    Next Story