स्वास्थ्य

सीएम योगी के निर्देश पर 15 डाक्टरों की एक्सपर्ट टीम फिरोजाबाद पहुंची

सीएम योगी के निर्देश पर 15 डाक्टरों की एक्सपर्ट टीम फिरोजाबाद पहुंची
x
डॉक्टर जी एस वाजपेई के नेतृत्व में उक्त दल इस बात का पता लगायेगा कि प्रभावित क्षेत्रों से लेकर सरकारी मेडिकल कॉलेज और अन्य प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर मरीजों के पहुंचने से पहले ही वह इलाज से वंचित क्यों हैं?

फिरोजाबाद: वेस्ट उत्तर प्रदेश में वायरल बुखार कहर लगातार बढ़ता ही जारा है.खासकर फिरोजाबाद जिले में हालात बाद से बदतर होते जारे है.एक माह से वायरल और डेंगू के प्रकोप से लोग परेशान है.ऐसे में इस समस्या से निपटने के लिये मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर 15 सदस्यीय चिकित्सीय दल फिरोजाबाद पहुंचा है. इस दल में 10 चिकित्सक और पांच विशेषज्ञ चिकित्सक शामिल हैं. सरकारी आंकड़ों के अनुसार वायरल बुखार और डेंगू से अब तक 60 लोगों की मौत हो चुकी है.

अपर निदेशक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य आगरा मंडल डॉक्टर ए के सिंह ने गुरुवार को बताया कि, मुख्यमंत्री के निर्देश पर संचारी रोग विशेषज्ञ डॉक्टर जी एस वाजपेई के नेतृत्व में उक्त दल इस बात का पता लगायेगा कि प्रभावित क्षेत्रों से लेकर सरकारी मेडिकल कॉलेज और अन्य प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर मरीजों के पहुंचने से पहले ही वह इलाज से वंचित क्यों हैं? दल यह भी पता लगायेगा कि लगभग एक माह में विभिन्न प्रयासों के बाद प्रभावित होने वाले लोगों का आंकड़ा क्यों बढ़ रहा है और इसे कैसे नियंत्रित किया जा सकता है.

उन्होंने बताया कि, एक अन्य दल जिसमें महिला चिकित्सक शामिल हैं, वह भी मेडिकल कॉलेज पहुंच कर कार्यभार संभालने के बाद मरीजों को मिल रहे हो उपचार की निगरानी कर उन्हें बेहतर इलाज उपलब्ध कराने में लगी हैं.

मेडिकल कॉलेज की प्राचार्य डॉक्टर संगीता अनेजा ने बताया कि मौत का आंकड़ा अब भी 60 ही है. मीडिया में चल रही मौत के आंकड़ों के सवाल पर उन्होंने कहा कि मीडिया में जो 100 से लेकर 150 के बीच का या उससे अधिक आंकड़ा बताया जा रहा हैं, वह सही नहीं है.




Next Story