स्वास्थ्य

पश्चिम बंगाल में सरकारी अस्पताल के कोविड वार्ड में लगी आग, एक महिला की हुई मौत

Sakshi
29 Jan 2022 10:24 AM GMT
पश्चिम बंगाल में सरकारी अस्पताल के कोविड वार्ड में लगी आग, एक महिला की हुई मौत
x
बर्दवान में एक सरकारी अस्पताल में कोरोना मरीज की वार्ड में आग लगने से एक महिला की मौत हो गई...

पश्चिम बंगाल में दर्दनाक हादसा हो गया है| राज्य के बर्दवान में एक सरकारी अस्पताल में कोरोना मरीज की वार्ड में आग लगने से एक महिला की मौत हो गई। बता दें कि इस हादसे में यहां कोविड -19 का इलाज करा रही 60 वर्षीय एक महिला की कोरोना वार्ड में आग लगने से मौत हो गई। इस हादसे में अन्य तीन मरीजों को बचा लिया गया है। अस्पताल प्रशासन ने घटना की जांच के लिए पांच सदस्यीय कमेटी का गठन किया है।

यह हादसा शनिवार को हुआ है| अस्पताल के अधिकारियों ने बताया का कहना है कि इस हादसे में महिला की मौत की पुष्टि हो गई है। पीड़िता की पहचान उसी जिले की निवासी संध्या रानी मंडल के रूप में हुई है। अस्पताल प्रशासन ने घटना की जांच के लिए पांच सदस्यीय कमेटी का गठन किया है। एक वरिष्ठ डॉक्टर ने कहा कि आग तार से लगी हो सकती है क्योंकि केवल एक बिस्तर जल गया था। सामान्य वार्ड में कोविड-19 का इलाज करा रहे तीन अन्य मरीजों को बचा लिया गया। उन्हें कोई चोट नहीं आई।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक और उपाध्यक्ष डॉ तपस घोष ने बताया कि सुबह करीब 5 बजे वार्ड में आग लग गई थी। जनरल वार्ड में चार मरीज थे। भले ही हम तीन मरीजों को बचाने में कामयाब रहे, लेकिन एक ने दम तोड़ दिया।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार एक कोविड -19 रोगी के एक रिश्तेदार ने पहले आग की लपटों को देखा और अलार्म बजाया। अस्पताल के कर्मचारियों ने जहां तीनों मरीजों को बचाया और आग पर काबू पाना शुरू किया, वहीं दमकल को भी सूचना दी गई। फायर ब्रिगेड के मौके पर पहुंचने से पहले ही आग पर काबू पा लिया गया था। गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में शुक्रवार को 3,805 नए कोविड-19 मामलों का पता चला। जिससे कुल सक्रिय मामलों की संख्या 45,729 हो गई है।

Next Story