स्वास्थ्य

Summer Makeup Tips: स्मज फ्री लास्टिंग मेकअप के लिए अपनाएं ये टिप्स

Anshika
11 Jun 2023 3:59 PM GMT
Summer Makeup Tips: स्मज फ्री लास्टिंग मेकअप के लिए अपनाएं ये टिप्स
x
गर्मियों में मेकअप करना किसी चुनौती से कम नहीं होता है। लॉन्ग लास्टिंग मेकअप करना चाहती हैं तो अपनाएं ये टिप्स!!

गर्मियों में मेकअप करना किसी चुनौती से कम नहीं होता है। लॉन्ग लास्टिंग मेकअप करना चाहती हैं तो अपनाएं ये टिप्स!!

मेकअप करना हर महिला को पसंद होता है. लेकिन गर्मी के मौसम में इसे लगाना किसी चुनौती से कम नहीं है। दरअसल, बहते पसीने की वजह से सारा मेकअप धुल जाता है। ऐसे में कुछ जगहों पर मेकअप पैच बन जाते हैं और ये बहुत ही भद्दे लगते हैं।

अगर आपके साथ भी ऐसा ही होता है तो जरूरी है कि आप जान लें कि गर्मियों में मेकअप करने का सही तरीका क्या है। आइए जानते हैं लॉन्ग लास्टिंग और स्वेट फ्री मेकअप कैसे करें ताकि आप क्लासी और एलिगेंट दिखें।

समर मेकअप टिप्स-

सफाई

मेकअप लगाने से पहले अपने चेहरे को अच्छे से साफ कर लें और फिर साफ तौलिये से अच्छी तरह सुखा लें। इससे चेहरा साफ रहता है और इंफेक्शन का खतरा भी नहीं रहता। ध्यान रहे कि आप बहुत ही माइल्ड क्लींजर का इस्तेमाल करें।

मॉइस्चराइजर लगाएं

गर्मियों में मेकअप करने से पहले आपको पता होना चाहिए कि सबसे पहले मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करें। हालांकि कई लोगों का मानना ​​है कि इससे चेहरा ऑयली हो जाता है। लेकिन आपको बता दें कि मॉइश्चराइजर चेहरे पर आने वाले पसीने को नियंत्रित करता है। ऐसे में आपको गर्मियों में मेकअप करने के बाद पानी और जेल बेस्ड मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करना चाहिए। इससे आपका मेकअप ज्यादा देर तक टिका रहेगा।

सनस्क्रीन लगाएं

गर्मी हो या सर्दी, सनस्क्रीन लगाना बहुत जरूरी है। इसके बिना घर से बाहर निकलना आपकी त्वचा के लिए हानिकारक हो सकता है। लेकिन गर्मियों में धूप के कहर से बचने और त्वचा को हाइड्रेट रखने के लिए मेकअप से पहले सनस्क्रीन जरूर लगाएं।

प्राइमर जरूर लगाएं

मेकअप करने से पहले आप अपने चेहरे पर प्राइमर जरूर लगाएं, इससे चेहरे पर मेकअप पैच नहीं बनते और उनका मेकअप भी लंबे समय तक टिका रहता है।

ओवर मेकअप से बचें

अगर आप गर्मियों में मेकअप कर रही हैं तो इस बात का ध्यान रखें कि यह खत्म न हो। हैवी फाउंडेशन और शिमर प्रोडक्ट्स के इस्तेमाल से बचें.

Next Story