स्वास्थ्य

यूपी: एंबुलेंस चालकों की हड़ताल के कारण महिला ने तोड़ा दम

यूपी: एंबुलेंस चालकों की हड़ताल के कारण महिला ने तोड़ा दम
x
एंबुलेंस चालकों की हड़ताल के कारण महिला समय से अस्पताल नहीं पहुंच सकी और उसने दम तोड़ दिया.

यूपी में एंबुलेंस चालकों की हड़ताल लोगों के लिए जान लेवा साबित हो रही है.यूपी के उन्नाव जिले में एंबुलेंस चालकों की हड़ताल के कारण एक महिला की जान चली गई. बता दे कि एक महिला का घर पर ही प्रसव हो गया था, जिससे उसकी हालत बिगड़ती चली गई. एंबुलेंस चालकों की हड़ताल के कारण महिला समय से अस्पताल नहीं पहुंच सकी और उसने दम तोड़ दिया.

आपको बता दे कि पूरा मामला बांगरमऊ क्षेत्र के गांव रशूलपुर मझगवां का है. यहां रहने वाले सुरेश ने बताया कि उसकी 30 वर्षीय पत्नी सुनीता को प्रसव पीड़ा हुई थी.एम्बुलेंस को फोन किया तो बताया गया कि हड़ताल के चलते गाड़ी नही मिल पाएगी. जिसके बाद सुनीता को घर पर ही प्रसव हो गया और पत्नी ने एक स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया, लेकिन जरूरी इलाज ना मिलने के चलते सुनीता की हालत बिगड़ गई.

सुरेश निजी वाहन किराये पर लेकर अपनी पत्नी के साथ गंजमुरादाबाद के सरकारी अस्पताल पहुचा. स्टाफ नर्स नीलम ने प्रसव पीड़िता को अस्पताल में भर्ती ना करवाकर उसे वहां से ले जाने की नसीहत देते हुए रवाना कर दिया. सुनीता को फिर निजी अस्पताल ले जाया गया, लेकिन डॉक्टर ने प्रसव पीड़िता के शरीर में कोई हलचल ना होने के चलते उसे भर्ती नहीं किया. आखिर में उपचार के अभाव में उसकी मौत हो गई.

वही सीएमओ डॉक्टर सत्य प्रकाश ने कहा कि एक डिलीवरी का केस अपने व्यक्तिगत साधन से पीएचसी आया था, वहां पर स्टाफ नर्स है उसको अटेंड भी किया, लेकिन जब तक हमारी टीम कुछ करती तब तक वह लोग मरीज को लेकर जा चुके थे.






Next Story