स्वास्थ्य

बच्चों की वैक्सीन का इंतजार ख़त्म,जाने कब से होगी सुरुआत

बच्चों की वैक्सीन का इंतजार ख़त्म,जाने कब से होगी सुरुआत
x
बच्चों के लिए एक राहत भरी खबर आयी सामने

नई दिल्ली: कोरोना की तीसरी लहर को लेकर लगातार चिंता की स्थिति बानी हुई है,ऐसे में बताया जा रहा की कोरोना की तीसरी लहर में सबसे ज्यादा बच्चों के प्रभावित होने की संभावना है.वही अब बच्चों के लिए एक राहत भरी खबर सामने आयी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने कहा कि अगस्त महीने से ही भारत में बच्चों के लिए कोरोना का टीका आ सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, स्वास्थ्य मंत्री ने मंगलवार को बीजेपी संसदीय दल की बैठक हुई के दौरान यह सूचना दी है। अभी तक देश में 18 साल या उससे ऊपर की आयु वाले व्यस्कों को ही कोरोना की वैक्सीन दी जा रही है।

वही मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, स्वास्थ्य मंत्री ने बैठक के दौरान यह बताया कि सरकार संभवतः अगले महीने से बच्चों को टीका लगाना शुरू कर देगी। बता दें कि एक्सपर्ट्स के अनुसार,कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने और फिर से स्कूल खोलने के लिए बच्चों को टीका दिया जाना एक बड़ा कदम साबित हो सकता है।

हल ही में एम्स के डायरेक्टर डॉक्टर रणदीप गुलेरिया ने भी कहा था कि देश में सितंबर तक कोरोना की वैक्सीन बच्चों को लगना शुरू किया जा सकता है।अब तक देश में सितंबर महीने तक बच्चों के लिए कोरोना वैक्सीन आने की संभावना जताई जा रही थी।



Next Story