स्वास्थ्य

अस्पताल की लापरवाही के कारण महिला की हुई मौत,परिजनों ने अस्पताल में किया हंगामा

अस्पताल की लापरवाही के कारण महिला की हुई मौत,परिजनों ने अस्पताल में किया हंगामा
x
डिलिवरी के बाद महिला की तबियत बिगड़ गई और उसे ऑक्सीजन का खाली सिलेंडर लगा दिया.जिसके कारण महिला की मौत हो गई

सुल्तानपुर: उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर से स्वास्थ्यकर्मियों की एक बड़ी लापरवाही सामने आई है.जहा बीती रात एक प्रसूता की मौत हो गई.बताया जा रहा है कि कि डिलिवरी के बाद महिला की तबियत बिगड़ गई और उसे ऑक्सीजन का खाली सिलेंडर लगा दिया.जिसके कारण महिला की मौत हो गई.वही महिला की मौत से गुस्साए परिजनों ने अस्पताल में ही हंगामा शुरू कर दिया.जिसके बाद सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले को किसी तरह समझा बुझा कर शांत करवाया.

आपको बता दे कि पूरा मामला देहात कोतवाली के बैजापुर गांव का है.जहा की रहने वाली मनीता चौधरी की जिला अस्पताल में डिलिवरी हुई थी.आपरेशन के बाद मनीता की तबियत बिगड़ गई, जिसके बाद डॉक्टर ने मनीता को ऑक्सीजन लगाने का निर्देश स्वास्थ्यकर्मियों को दिया. लेकिन लापरवाह स्वास्थ्य कर्मियों ने भरा सिलेंडर के बजाय ऑक्सीजन का खाली सिलेंडर ही मनीता को लगा दिया. जिसके चलते थोड़ी ही देर बाद मनीता की तबियत और बिगड़ गई.

परिजनों ने जब ऑक्सीजन सिलेंडर का मीटर देखा तो उसमें ऑक्सीजन थी ही नहीं, देखते ही देखते परिजनों के सामने ही मनीता ने दम तोड़ दिया. मौत होते ही परिजनों ने स्वास्थ्यकर्मियों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया. वहीं, सूचना पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह पीड़ित परिजनों को समझा बुझा कर शांत करवाया, तब जाकर स्थिति सामान्य हो सकी.

वही, इस पूरे मामले पर महिला अस्पताल के सीएमएस वीके सोनकर का कहना है कि, प्रसूता की मौत ऑक्सीजन की कमी के चलते नहीं हुई. पूरे परिसर में ऑक्सीजन की पर्याप्त मात्रा है, फिलहाल जांच की जा रही है.




Next Story