हिमाचल प्रदेश

हिमाचल प्रदेश में बड़ा हादसा, चंबा में एचआरटीसी की बस खाई में गिरी, 5 लोगों की मौत, 34 घायल

Arun Mishra
10 March 2020 3:49 PM GMT
हिमाचल प्रदेश में बड़ा हादसा, चंबा में एचआरटीसी की बस खाई में गिरी, 5 लोगों की मौत, 34 घायल
x
बस में लगभग 40 लोग सवार थे। दो लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है
हिमाचल प्रदेश में एक बड़ा हादसा हुआ है। हिमाचल के चंबा जिले में मंगलवार सुबह एक भीषण सड़क हादसा हुआ जिसमें 5 लोदों की मौत हो गयी वहीं 34 लोग घायल बताये जा रहे हैं। चंडीगढ़ से चंबा आ रही हिमाचल प्रदेश रोडवेज ट्रांसपोर्ट कॉर्पोरेशन की बस खाई में गिर गई। बस में लगभग 40 लोग सवार थे। दो लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है, जिन्हें होशियारपुर के टांडा रेफर किया गया है।

हादसा चंबा-पठानकोट राष्‍ट्रीय राजमार्ग पर हडोठा के समीप हुआ। बस चंडीगढ़ से पठानकोट होते हुए चंबा जा रही थी। चंबा से करीब 25 किलोमीटर पहले बस खाई में जा गिरी। स्थानीय लोगों ने राहत और बचाव कार्य शुरू करते हुए पुलिस को सूचना दी। कुछ देर बाद पुलिस और प्रशासन की टीम भी मौके पर जा पहुंची। ढाई घंटे तक चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद बस में फंसे लोगों को निकाला गया।

मारे गए लोगों में चंबा के बनगोटू के योगेश कुमार (47), पटाकला की पूजा कुमारी (27), सलेड़ी नाली के राजीव कुमार (37), बकल के मनी राम उर्फ नीलम (33) और दड़वा के दावत अली (30) शामिल हैं। इसके अलावा 34 लोग घायल भी हुए हैं, जिन्हें तुरंत अस्‍पताल ले जाया गया, लेकिन अस्‍पताल में एक ही चिकित्‍सक होने के कारण अफरा-तफरी का माहौल बन गया।

Next Story