हिमाचल प्रदेश

हिमाचल सरकार ने दो वर्ष पूरे कर चुके सभी संविदा कर्मियों की सेवाओं को किया नियमित

Shiv Kumar Mishra
3 May 2023 5:50 PM GMT
हिमाचल सरकार ने दो वर्ष पूरे कर चुके सभी संविदा कर्मियों की सेवाओं को किया नियमित
x

शिमला। हिमाचल प्रदेश सरकार ने 31 मार्च तक दो साल की सेवा पूरी कर चुके संविदा कर्मचारियों की सेवाओं को नियमित कर दिया है। रविवार को इसकी घोषणा की गई। साथ ही 30 सितंबर तक दो साल की सेवा पूरी करने वालों को भी उसके बाद नियमित किया जाएगा।

इसके अलावा सरकार ने 31 मार्च तक चार साल की सेवा पूरी कर चुके दिहाड़ी मजदूरों की भी सेवाएं नियमित करने का फैसला किया है। जिनकी सेवा 30 सितंबर तक चार साल पूरी होने वाली है, उन्हें भी उसी हिसाब से नियमित किया जाएगा। एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि सरकार द्वारा सभी अधिसूचनाएं जारी कर दी गई हैं।

मुख्यमंत्री सुखविंदर सुक्खू ने कहा कि वर्तमान सरकार कर्मचारियों के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है और कर्मचारियों के लाभ के लिए कई कदम उठाए गए हैं। सीएम ने कहा कि राज्य की संकटपूर्ण वित्तीय स्थिति के बावजूद कर्मचारियों और पेंशनधारियों को 3 प्रतिशत महंगाई भत्ता पहले ही जारी किया जा चुका है।

सीएम सुक्खू ने कहा कि सरकार ने एनपीएस कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना को बहाल कर कर्मचारियों की लंबे समय से चली आ रही मांग को भी पूरा किया है। इस फैसले से 1.36 लाख कर्मचारियों को फायदा हुआ है।

Next Story